close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीन तलाक और सबरीमाला पर BJP का दोहरा रवैया : सीताराम येचुरी

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि सबरीमाला मामले में बीजेपी की महिलाओं के प्रति चिंता कहां गायब हो गई. 

तीन तलाक और सबरीमाला पर BJP का दोहरा रवैया : सीताराम येचुरी
सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने केन्द्र सरकार द्वारा तीन तलाक प्रथा को प्रतिबंधित करने के लिये संसद में पेश विधेयक पर बीजेपी पर महिलाओं के मामले में दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सबरीमाला मामले में बीजेपी की महिलाओं के प्रति चिंता कहां गायब हो गई. 

येचुरी ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 के विरोध में शुक्रवार को आयोजित प्रदर्शन में कहा, ‘अगर बीजेपी महिलाओं की समानता के लिये चितिंत है तो फिर सबरीमाला मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को लागू करने का विरोध क्यों कर रही है. जबकि यह फैसला महिलाओं को समानता का अधिकार ही देता है.’

उल्लेखनीय है कि बीजेपी सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को वर्जित बताने वालों का समर्थन कर रही है. जबकि केरल की वाम सरकार उच्चतम न्यायालय के फैसले का पालन सुनिश्चित कराने की दलील देते हुये मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को स्थानीय प्रशासन के माध्यम से सुनिश्चित कर रही है. 

येचुरी ने कहा कि बीजेपी ने तीन तलाक विधेयक को संसद की प्रवर समिति के पास भेजने से मना कर दिया है. यह बीजेपी की इस मामले में बदनियती को दर्शाता है. उल्लेखनीय है कि लोकसभा से गुरुवार को तीन तलाक पर प्रस्तावित विधेयक को पारित किया गया. 

(इनपुट - भाषा)