West Bengal: कूचबिहार में हिंसा के बाद वोटिंग रद्द, ममता बोलीं- CRPF ने कतार में खड़े लोगों को मारा

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, 'सीआरपीएफ (CRPF) ने आज सीतालकुची में चार लोगों को गोली मार दी. वहीं सुबह भी एक शख्स की मौत हुई थी. CRPF से मेरी दुश्मनी नहीं है. लेकिन केंद्र के इशारे पर जो साजिश रची गई है, आज सामने आया ये घटनाक्रम उसका सबूत है.' 

West Bengal: कूचबिहार में हिंसा के बाद वोटिंग रद्द, ममता बोलीं- CRPF ने कतार में खड़े लोगों को मारा
फाइल फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार (Cooch Behar) में हिंसा के बीच बूथ नंबर 125 पर मतदान रद्द कर दिया गया है. सीतालकुची (Sitalkuchi) के इस बूथ पर हिंसा की खबर के बाद वोटिंग रद्द की गई है. इस घटनाक्रम को लेकर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी सिलीगुड़ी की रैली में कूचबिहार की घटना पर चिंता जताते हुए चुनाव आयोग (EC) से दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

CRPF मेरी दुश्मन नहीं, केंद्र ने रची साजिश: ममता

ममता बनर्जी ने कहा, 'सीआरपीएफ ने आज सीतालकुची में चार लोगों को गोली मार दी. वहीं सुबह एक और शख्स की मौत हुई थी. CRPF से मेरी दुश्मनी नहीं है. लेकिन होम मिनिस्टर के इशारे पर जो साजिश रची गई है, आज सामने आया ये घटनाक्रम उसका सबूत है.'  ममता ने ये भी कहा, 'वोट देने के लिए कतार में खड़े लोगों को सीआरपीएफ ने गोली मार दी,  ये सब करने की हिम्मत उनमें कैसे हुई? बीजेपी जानती है कि वो चुनाव हार रही है इसलिए हमारे वोटरों और कार्यकर्ताओं को मरवाया जा रहा है.'

CRPF की प्रतिक्रिया

इस बीच मीडिया में चल रही खबरों पर सीआरपीएफ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. कूचबिहार जिले की सीताकुलची विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 126 के बाहर चार सिविलियंस की मौत के मामले को लेकर CRPF ने कहा है कि संबंधित घटनाक्रम को लेकर सीआरपीएफ का किसी मायने में कोई लेना देना नहीं है. वहीं फोर्स की तरफ से ये भी कहा गया कि संबंधित बूथ में उनके सुरक्षाबलों की तैनाती नहीं की गई थी. 

ये भी पढ़ें- West Bengal: सिलीगुड़ी से गरजे पीएम मोदी, कहा- 'दीदी' और TMC की मनमानी नहीं चलने देंगे'

गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग

इस बीच टीएमसी नेता सौगत राय ने कहा, 'हमारी नेता ममता बनर्जी फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने उनके घर जाएंगी. फायरिंग बहुत कुछ संकेत दे रही है. केंद्रीय सुरक्षा बलों को बढ़ावा दिया जा रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से साजिश रची गई है इसलिए हम उनके इस्तीफे की मांग करते हैं.'

'प्रधानमंत्री ने घटनाक्रम पर जताई चिंता'

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कूचबिहार में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पीएम ने सिलीगुड़ी की चुनावी जनसभा के दौरान कूचबिहार के घटनाक्रम का जिक्र किया था. निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने कूचबिहार के घटनाक्रम पर जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले बंगाल के कूचबिहार जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने शनिवार को पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे भाजपा है जबकि बीजेपी ने दावा किया कि पीड़ित युवक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट था और उसने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को जिम्मेदार ठहराया.

ये भी पढ़ें- क्या TMC ने नतीजों से पहले मान ली हार? ऑडियो क्लिप के हवाले से BJP का दावा

वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आनंद बर्मन नाम के युवक को सिताल्कुची के पठानतुली इलाके में बूथ नंबर 85 के बाहर घसीटकर लाया गया और गोली मार दी गई. घटना के वक्त मतदान चल रहा था. 

कूचबिहार में क्या हुआ था?

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ ने कथित तौर पर गोलियां चलाई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों की राइफलें छीनने की कोशिश की. कूचबिहार पुलिस ने बताया कि घटनाक्रम सीतलकूची में वोटिंग के दौरान सामने आया. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.