Naxal attack: ओडिशा-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर बड़ा नक्सली हमला, CRPF के तीन जवान शहीद
Advertisement

Naxal attack: ओडिशा-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर बड़ा नक्सली हमला, CRPF के तीन जवान शहीद

Naxal attack in Odisha: जानकारी के मुताबिक शहीदों में एक जवान और दो अस्सिटेंट सब-इंस्पेक्टर रैंक के सैनिक शामिल हैं. नक्सलियों ने घात लगाकर इस हमले को अंजाम दिया है. 

Naxal attack: ओडिशा-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर बड़ा नक्सली हमला, CRPF के तीन जवान शहीद

Naxal attack in Odisha: छत्तीसगढ़ और ओडिशा के बॉर्डर पर बड़ा नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में CRPF के तीन जवान शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक ओडिशा के नुआपड़ा जिले में नक्सलियों ने हमले को अंजाम दिया है. 

सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड अटैक

जानकारी के मुताबिक शहीदों में एक जवान और दो अस्सिटेंट सब-इंस्पेक्टर रैंक के सैनिक शामिल हैं. नक्सलियों ने घात लगाकर इस हमले को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि जवानों की टीम सड़क निर्माण के दौरान कर्मियों को सुरक्षा मुहैया कराने में तैनात थी इसी दौरान दोपहर करीब 2.30 बजे ग्रेनेड हमला कर जवानों को निशाना बनाया गया.  

ये भी पढ़ें: अग्निपथ के विरोध के बीच सेना ने किया साफ, भर्ती प्रक्रिया में नहीं होगा कोई बदलाव

शहीदों के परिवारों को 20-20 लाख की मदद

CRPF के एक प्रवक्ता ने कहा कि सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को भागने पर मजबूर कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक घटना के वक्त सात जवान आगे बढ़ रहे थे.मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले ASI शिशु पाल सिंह, हरियाणा के ASI शिव लाल और बिहार के रहने वाले कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह के रूप में हुई है. तीनों शहीद सीआरपीएफ की 19वीं बटालियन में थे.

ओडिशा सरकार ने हमले में शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को 20-20 लाख की मदद देने का ऐलान किया है. राज्य के डीजीपी ने जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि नक्सलियों को खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी रहेगा. 

सीआरपीएफ ने हाल ही में कहा था कि छत्तीसगढ़ में उसके कुछ फॉरवर्ड ऑपरेशन बेस पर पिछले छह महीनों में 100-150 विस्फोटक से भरे सामान का इस्तेमाल करके हमला किया गया था. रॉकेट के आकार के इन देसी डिवाइस को फोर्स ने बीजीएल नाम दिया है.

LIVE TV

Trending news