कोरोना: राहत उड़ानों से आए यात्रियों से जब्त किया गया 80 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का सोना, 2 गिरफ्तार
Advertisement

कोरोना: राहत उड़ानों से आए यात्रियों से जब्त किया गया 80 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का सोना, 2 गिरफ्तार

दो दिन में चेन्नई के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 80 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना जब्त हुआ है. वहीं इसी सिलसिले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई : कोरोना काल में राहत उड़ानों से आए यात्रियों से पिछले दो दिन में यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 80 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना जब्त किया गया है. वहीं इसी सिलसिले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि दुबई से आज यहां आए एक यात्री की एक सूचना के आधार पर तलाशी ली गई तो उसके अंत:वस्त्रों में 15.60 लाख रुपये मूल्य का सोना छिपा मिला.अधिकारियों ने बतााया कि एक अन्य घटना में सोमवार की रात दो यात्रियों से 66.73 लाख रुपये मूल्य का 1.2 किलोग्राम सोना बरामद हुआ.

पूछताछ में इन दोनों लोगों ने बताया कि उन्हें यह सोना पूर्व में शारजाह से आए पांच अन्य यात्रियों ने दिया था. सीमा शुल्क विभाग (Custom Department) ने कहा कि दोनों घटनाओं में 1.48 किलोग्राम सोना जब्त हुआ जिसकी कीमत 82.3 लाख रुपये है. मीडिया को दी गई जानकारी और विज्ञप्ति के मुताबिक इस संबंध में दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है.

अधिकारियों ने कहा कि राहत उड़ानें कोविड-19 के चलते विदेश में फंसे राज्य के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए चलाई जाती हैं,लेकिन फिर भी इस तरह की उड़ानों में यात्रा करने के बावजूद लोग अपने फायदे के लिए ऐसा काम करते हैं.

आपको बता दें कि कोरोना काल में दुनियाभर में फंसे भारतीयों के वतन वापसी की मुहिम और तेज हुई है , वंदे भारत मिशन में लगातार नए देशों को शामिल किया जा रहा है. इस कड़ी में 1 अगस्त, 2020 से अब वंदे भारत मिशन का पांचवां चरण शुरू हुआ था. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक चौथे चरण में वापस आए नागरिकों का विस्तृत ब्योरा तैयार किया जा रहा है. 

ये भी देखें-

Trending news