close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CWC की बैठक में 3 प्रस्ताव पास, राहुल ने ठुकराया पद, सोनिया गांधी बनीं अंतरिम अध्यक्ष

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दूसरे प्रस्ताव में राहुल गांधी से ही कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने की मांग की गई. जिसे राहुल गांधी ने ठुकरा दिया. 

CWC की बैठक में 3 प्रस्ताव पास, राहुल ने ठुकराया पद, सोनिया गांधी बनीं अंतरिम अध्यक्ष
राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने का प्रस्ताव ठुकराया. (फोटो सौजन्य: ANI)

नई दिल्ली: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि CWC में सर्वसम्मति से तीन प्रस्ताव पारित हुए हैं. पहला प्रस्ताव में राहुल गांधी की जमकर प्रशंसा की गई. पहले प्रस्ताव में राहुल गांधी के अभूतपूर्व प्रदर्शन के लिए उनका धन्यवाद किया गया. प्रस्ताव में कहा गया कि राहुल गांधी देश के किसान, मजदूर, युवा, महिलाओं और समाज के हर गरीब वर्ग की आवाज बनकर उभरे. लोकसभा चुनावों के बाद भी राहुल गांधी जनता से जुड़े मुद्दों को उठाते रहे. राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद पर रहते हुए कांग्रेस को मजबूत किया. इसके साथ ही सुरजेवाला ने औपचारिक रूप से सोनिया गांधी के कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनने की घोषणा की.

 

 

वहीं, दूसरे प्रस्ताव में राहुल गांधी से ही कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने की मांग की गई. जिसे राहुल गांधी ने ठुकरा दिया. सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया था. तीसरे प्रस्ताव में यूपीए अध्यक्ष और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में जोर-शोर से पार्टी का पक्ष रखा. राहुल ने पार्टी अध्यक्ष का पद अच्छी तरह से संभाला. वेणुगोपाल ने जम्मू-कश्मीर में हिंसा आदि की खबरों पर चिंता व्यक्त की.