Tornado hits Assam: असम के बारपेटा जिले में शनिवार को एक कम तीव्रता वाले बवंडर ने स्थानीय लोगों में खौफ पैदा कर दिया. लोगों ने इस दुर्लभ मौसम की घटना को अपने स्मार्टफोन में कैद कर लिया. अभी तक किसी के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. इस बवंडर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


चक्रवात का अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुवाहाटी में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र में मौसम विज्ञान के उप महानिदेशक संजय ओ'नील शॉ ने कहा, 'शनिवार को असम के बारपेटा के चांगा जिले में एक कम तीव्रता का बवंडर आया, लेकिन यह चक्रवात नहीं है.' यह ऐसे समय में आया है जब आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि बंगाल की खाड़ी में एक तूफान चल रहा है, जो रविवार शाम को एक चक्रवात में तब्दील हो सकता है, इसकी रफ्तार 75 किमी प्रति घंटे से भी अधिक हो सकती है.



ओडिशा में दे सकता है दस्तक


आईएमडी ने यह भी कहा कि इसके उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तट की ओर बढ़ने की संभावना है. इस बीच ओडिशा में, एहतियात के तौर पर एनडीआरएफ अधिकारियों से किसी भी आपात स्थिति के लिए 10 और टीमों को तैयार रखने का अनुरोध किया गया है. भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल को सतर्क रहने और समुद्र में मछुआरों की आवाजाही पर नजर रखने को कहा गया है.


ओडिशा में कई टीमें अलर्ट मोड पर


ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पीके जेना ने कहा कि एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल), ओडीआरएएफ (ओडिशा आपदा त्वरित प्रतिक्रिया बल) की 17 टीमों और दमकल की 175 टीमों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.


LIVE TV