दार्जिलिंग में हिंसा: ममता बनर्जी का आरोप, 'जीजेएम के नॉर्थ-ईस्ट के उग्रवादी संगठनों से हैं रिश्ते'
Advertisement

दार्जिलिंग में हिंसा: ममता बनर्जी का आरोप, 'जीजेएम के नॉर्थ-ईस्ट के उग्रवादी संगठनों से हैं रिश्ते'

पुलिस का कहना है कि जीजेएम के समर्थकों ने फायरिंग की और पुलिस की गाड़ियों में लगाई आग।

दार्जिलिंग. दार्जिलिंग एक बार फिर पुलिस और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) समथर्कों के बीच झड़पे हुई हैं. मीडिया की खबरों के मुताबिक जीजेएम समर्थकों ने पत्थर, बोतलें पुलिसकर्मियों पर फेंकीं. दूसरी तरफ पुलिस ने जीजेएम सपोटर्स पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. इस हिंसा में एक इंडियन रिजर्व बटालियन (irb) के एक असिस्टेंट कमांडर के गंभीर रूप से घायल हो गया है.

ममता का आरोप जीजेएम के आतंकियों से रिश्ते

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दार्जीलिंग में जीजेएम कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में आईआरबी का असिस्टेंट कमांडर मारा नहीं गया बल्कि गंभीर रूप से घायल है।हालांकि पहले इस तरह की खबरें आई थी असिस्टेंट कमांडर की मौत हो गई है। वहीं सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के पूर्वोत्तर में उग्रवादी समूहों से संबंध हैं। 

और पढ़ें :  ममता बनर्जी ने कहा, दार्जिलिंग बंगाल का अभिन्न हिस्सा

इलाके में  लागू है निषेधाज्ञा 

पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू है और जूलूस निकालने की अनुमति किसी को भी नहीं दी गई है. जीजेएम समर्थकों ने आदेशों का उल्लंघन किया और जुलूस निकाला. जब पुलिस ने उन्हें रोका तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर पत्थर तथा बोतलें फेंकीं. पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.

और पढ़ें : दार्जिलिंग में भड़की हिंसा, ज़ी न्‍यूज़ की रिपोर्टिंग टीम पर हमला, कार को आग लगाई

जीजेएम सपोटर्स ने किया छापेमारी का विरोध

शनिवार को जीजेएम सपोटर्स जीजेएम के असिस्टेंट जनरल सेक्रेट्री बिनय तमंग और गोरखालैंड मुद्दे पर प्रोटेस्ट कर रहे थे जिस दौरान उनकी और पुलिस की झड़प हो गई.इन ताजा झड़पों के बीच अगल राज्य की मांग को लेकर आयोजित अनिश्चितकालीन बंद आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गया.

पुलिस का दावा जीजेएम समर्थकों की तरफ से की गई फायरिंग

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने बताया कि जीजेएम समर्थकों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस की गाढ़ियों में आग लगा दी। उन्होंने कहा कि जीजेएम समर्थकों की फायरिंग में एक जीजेएम सपोर्टर की मौत हो गई.

जीजेएम का दावा उनके दो कार्यकर्ताओं की पुलिस की गोलीबारी में मौत

जीजेएम सुप्रीमो बिनय तमांग ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पार्टी के एक जुलूस पर गोली चलाई जिसमें उनकी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की मौत हो गई.

 

Trending news