गुजरात चुनाव: वोटिंग से एक दिन पहले हार्दिक को झटका, करीबी दिनेश बंभानिया ने छोड़ा साथ
Advertisement

गुजरात चुनाव: वोटिंग से एक दिन पहले हार्दिक को झटका, करीबी दिनेश बंभानिया ने छोड़ा साथ

गुजरात विधानसभा में पहले चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले हार्दिक के करीबी दिनेश बंभानिया ने भी इस्तीफा दे दिया है.

दिनेश ने कहा कि आंदोलन अब राजनीतिक हो चुका है..(फोटो साभार: ANI)

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा में पहले चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PASS) के नेता हार्दिक पटेल को बड़ा झटका लगा है. आंदोलन के सह-संयोजक और हार्दिक के करीबी दिनेश बंभानिया ने भी इस्तीफा दे दिया है. हार्दिक के लिए यह बड़ा झटका है. खास बात यह है कि कांग्रेस से हुई डील में बंभानिया ही पाटीदार आंदोलन समिति की ओर से बातचीत का जिम्मा संभाले हुए थे. बंभानिया शुरू से ही कांग्रेस के रवैये से संतुष्ट नहीं थे. उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भी सवाल उठाया. बंभनिया ने कहा कि आरक्षण पर कांग्रेस का रुख साफ नहीं है. हालांकि इस्तीफे की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है.

  1. गुजरात चुनाव में हार्दिक के कई सहयोगी उनका साथ छोड़ चुके हैं.
  2. बंभानिया के खिलाफ देशद्रोह का केस चल रहा है.
  3. कथित सीडी वाले मामले में उन्होंने हार्दिक पर सवाल उठाए

गुजरात चुनाव में हार्दिक के कई सहयोगी उनका साथ छोड़ चुके हैं. रेश्मा पटेल, केतन पटेल, अमरीश पटेल और श्वेता पटेल सहित कई साथी हार्दिक का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम चुके हैं. गौरतलब है कि पटेल आंदोलन के दौरान हुई हिंसा को लेकर हार्दिक पटेल के साथ ही दिनेश बंभानिया के खिलाफ भी देशद्रोह का केस चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कथित सीडी वाले मामले में उन्होंने हार्दिक पर सवाल उठाए. 

दिनेश ने कहा कि एक या दो सीडी फर्जी हो सकती हैं, पर सभी नहीं. हालांकि, बंभानिया ने कहा कि वह संगठन नहीं छोड़ रहे पर हार्दिक के रवैये से नाराज जरूर हैं. दिनेश ने कहा कि आंदोलन अब राजनीतिक हो चुका है और हार्दिक समुदाय का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहे हैं. बामनिया के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 दिसंबर को 89 सीटों के लिए शनिवार को वोटिंग होनी है. 

Trending news