• 252/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    150बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    63कांग्रेस+

  • अन्य

    39अन्य

डीडी किसान के मध्य जनवरी तक लॉन्च होने की संभावना

दूरदर्शन का ‘किसान टीवी’ चैनल, जिसमें किसानों के लिए कृषि संबंधी कार्यक्रम दिखाए जाएंगे, अगले वर्ष जनवरी के मध्य तक लॉन्च होने की संभावना है।

नई दिल्ली : दूरदर्शन का ‘किसान टीवी’ चैनल, जिसमें किसानों के लिए कृषि संबंधी कार्यक्रम दिखाए जाएंगे, अगले वर्ष जनवरी के मध्य तक लॉन्च होने की संभावना है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय प्रसारक ने 24 घंटे कार्यक्रम प्रसारित करने वाले इस नये चैनल को जनवरी के मध्य तक तैयार करने का ‘आंतरिक लक्ष्य’ निर्धारित किया है। नये चैनल के लिए मार्केटिंग से लेकर प्रोडक्शन विभागों तक के विभिन्न पदों पर भर्तियों का काम जोर शोर से शुरू हो चुका है।

अधिकारी ने कहा, ‘शुरू में ऐसी उम्मीद थी कि चैनल इस वर्ष दिसंबर तक लॉन्च के लिए तैयार हो जाएगा। चूंकि चैनल के लिए टीम, स्टूडियो, प्रोग्रामिंग वगैरह का सारा काम किया जाना है इसलिए यह कुछ ज्यादा वक्त लेगा और इसे अगले साल जनवरी के मध्य तक तैयार कर लिए जाने की संभावना है।’

इस वर्ष के शुरू में वित्त मंत्री अरूण जेटली, जो इस समय सूचना और प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी देख रहे हैं, ने वर्ष 2014 के अपने केन्द्रीय बजट भाषण में किसानों के लिए 100 करोड़ रूपए की लागत से 24 घंटे का कृषि चैनल शुरू करने की घोषणा की थी।