दिल्‍ली: वीकेंड कर्फ्यू व स्कूल खोलने पर हो सकता है फैसला! DDMA की आज बैठक
Advertisement

दिल्‍ली: वीकेंड कर्फ्यू व स्कूल खोलने पर हो सकता है फैसला! DDMA की आज बैठक

दिल्ली में कोरोना को मामले लगातार घट रहे हैं. ऐसे में आज डीडीएमए की बैठक बुलाई गई है. इस दौरान कोरोना को लेकर स्थिति की समीक्षा की जाएगी और प्रतिबंधों में ढील दिए जाने की संभावना है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है. ऐसे में कोविड के प्रतिबंधों में कुछ छूट दी जा सकती है. इसको लेकर आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक होनी है. इसमें वीकेंड कर्फ्यू हटाने से लेकर स्कूल दोबारा खोलने को लेकर विचार किया जा सकता है.

  1. डीडीएमए की बैठक आज
  2. कोविड प्रतिबंधों में दी जा सकती है ढील
  3. स्कूल खोले जाने पर लिया जा सकता है फैसला

एलजी करेंगे बैठक की अध्यक्षता

डीडीएमए ने राजधानी में कोरोना की स्थिति में सुधार को लेकर बैठक बुलाई है. संभावना है कि बैठक में कोविड-19 को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है. इसकी अध्यक्षता उपराज्पाल अनिल बैजल करेंगे और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी बैठक में भाग ले सकते हैं.

दुकान खोलने के ऑड-ईवन प्रतिबंध पर किया जा सकता है विचार

बैठक के दौरान दुकानों के ऑड-ईवन तर्ज पर खोलने के प्रतिबंधों को खत्म किए जाने पर फैसला लिया जा सकता है. वहीं, स्कूलों को दोबारा से खोले जाने को लेकर भी विचार किया जा सकता है. दिल्ली के स्कूल कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद हैं.

अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा था ज्ञापन

इससे पहले अभिभावकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को ज्ञापन सौंपा था. इसमें 1,600 से अधिक अभिभावकों ने स्कूल खोले जाने को लेकर हस्ताक्षर किए थे. इसके बाद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि वह अभिभावकों की मांग से सहमत हैं. कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए स्कूल बंद करने का फैसला किया गया था. लंबे समय तक स्कूल बंद रखना बच्चों के लिए अच्छा नहीं है. अब स्कूलों को खोलना जरूरी हो गया है, नहीं तो एक जेनरेशन बिना स्कूल के रह जाएगी.  इसके लिए डीडीएमए की बैठक में सिफारिश की जाएगी.

बच्चों के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया है जारी

बता दें कि 3 जनवरी से सरकार द्वारा 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की गई है. दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के 85 प्रतिशत छात्रों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. दिल्ली सरकार द्वारा पिछले दिनों जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, निजी स्कूलों के छात्रों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी है.

कोरोना नए मामलों में कमी

दिल्ली में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ दिनों से कमी देखी जा रही है. मंगलवार से बुधवार के दौरान 24 घंटे में 7,498 नए मामले आए हैं और 29 मरीजों को कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवानी पड़ी. इस दौरान 11,164 लोग संक्रमण से ठीक हुए. संक्रमण दर 10.59 फीसदी है और कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या 38,315 है. 

लाइव टीवी

Trending news