ब्रिटेन के रक्षामंत्री द्वारा द्विपक्षीय बैठक से इनकार करने की खबर का सीतारमण ने किया खंडन
Advertisement

ब्रिटेन के रक्षामंत्री द्वारा द्विपक्षीय बैठक से इनकार करने की खबर का सीतारमण ने किया खंडन

इस बीच, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने संकेत दिए हैं कि सीतारमण और विलियमसन के बीच आगामी हफ्तों में मुलाकात हो सकती है. 

(फाइल फोटो)

लंदन/नई दिल्ली: भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने उस खबर का खंडन किया है जिसमें दावा किया था कि ब्रिटेन के रक्षा मंत्री गेविन विलियमसन ने उनके साथ द्विपक्षीय बैठक से इनकार कर दिया था. सीतारमण ने एक ट्वीट करते हुए इस खबर को आधार बताया. सीतारमण के ट्वीट पर जवाब देते हुए गेविन विलियमसन ने लिखा कि वह भी मुलाकात की प्रतीक्षा में हैं.

‘द संडे टाइम्स’ की एक खबर में दावा किया गया कि बैठक के लिए अनुरोध एक महीने से अधिक समय पहले भारतीय अधिकारियों की ओर से किया गया था. ब्रिटेन के कम से कम दो मंत्रियों ने कथित तौर पर विलियमसन को सीतारमण के लिए समय निकालने के महत्व को समझाने का प्रयास किया था. इन दो मंत्रियों में विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन शामिल थे. 

‘द संडे टाइम्स’ की खबर के अनुसार विलियमसन ने सीतारमण से 20 से 22 जून के बीच सुरक्षा सहयोग और रक्षा खरीद को लेकर द्विपक्षीय वार्ता पर मिलने से इनकार कर दिया. सीतारमण ने ट्विटर पर अपनी निराशा जाहिर करते हुए इसे ‘निराधार खबर’ करार दिया. उन्होंने कहा, "संडे टाइम्स (ब्रिटेन) से निराश हूं. बिल्कुल निराधार खबर. ब्रिटेन और भारत के बीच मजबूत संबंध हैं. बैठक के लिए परस्पर सहमति से तारीख पर चर्चा चल रही है और मैं बैठक चाहती हूं." 

 

कार्यक्रम में दो दिवसीय सम्मेलन और ब्रिटेन-भारत पुरस्कार भी शामिल था. इसमें सीतारमण शामिल होने वाली थीं लेकिन उनकी यात्रा टाल दी गई क्योंकि विलियमसन के साथ मुलाकात तय नहीं हो पाई. इस बीच, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने संकेत दिए हैं कि सीतारमण और विलियमसन के बीच आगामी हफ्तों में मुलाकात हो सकती है. 

Trending news