आर्टिकल 370 हटने के बाद J&K में आतंकी घटनाएं न के बराबर हुई हैं: रक्षा मंत्री

राजनाथ सिंह ने कहा कश्मीर में सुरक्षा बल और पुलिस कंधे से कंधा मिलाकर काम कर ही है और जो भी जरूरी कदम है वे उठा रही हैं.

आर्टिकल 370 हटने के बाद J&K में आतंकी घटनाएं न के बराबर हुई हैं: रक्षा मंत्री
(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि बुधुवार को लोकसभा में कहा कहा कि आर्टिकल 370 (Article 370) के हटने के बाद आतंकी घटनाएं नहीं के बराबर हुई हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद से जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कश्मीर में सुरक्षा बल और पुलिस कंधे से कंधा मिलाकर काम कर ही है और जो भी जरूरी कदम है वे उठा रही हैं. राजनाथ सिंह कांग्रेस सांसद एस. कोडिकुन्नील के सवाल का जवाब दे रहे थे. 

 कांग्रेस सांसद एस. कोडिकुन्नील ने सदन में कहा था कि जम्मू कस्मीर के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी हमले हो रहे हैं, हालात कहां सामान्य है. उन्होंने कहा कि सरकार सदन को गुमराह कर रही है. सरकार को बयान देना चाहिए. 

कश्मीर में प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित
सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू एवं कश्मीर में लगे प्रतिबंधों को चुनौती देने वाली विभिन्न याचिकाओं पर अपना फैसला बुधवार को सुरक्षित कर लिया. पांच अगस्त को जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को निष्क्रिय कर दिया गया था. वहां तभी से प्रतिबंध लागू हैं.

(इनपुट - एजेंसी)