देहरादून: SP ट्रैफिक ने कहा- सिर में चोट लगने से होती हैं ज्यादातर मौतें, पहने अच्छी क्वालिटी का हेलमेट

शहर में बिगड़ी यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने और तेजी से बढ़ रहीं सड़क दुर्घटनाओं पर ब्रेक लगाने के लिए गुरुवार दोपहर यातायात परिसर में गोष्ठी का आयोजन हुआ.

देहरादून: SP ट्रैफिक ने कहा- सिर में चोट लगने से होती हैं ज्यादातर मौतें, पहने अच्छी क्वालिटी का हेलमेट
SP ट्रैफिक प्रकाश चन्द ने कहा- जीवन अमूल्य है

देहरादून: शहर में बिगड़ी यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने और तेजी से बढ़ रहीं सड़क दुर्घटनाओं पर ब्रेक लगाने के लिए गुरुवार दोपहर यातायात परिसर में गोष्ठी का आयोजन हुआ. गोष्ठी में आए लोगों ने देहरादून के लिए नासूर बनते जा रहे जाम से निपटने के लिए सुझाव दिए. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक यातायात प्रकाश चन्द ने कहा कि गोष्ठी में जो भी सुझाव आए हैं उन पर संबंधित विभाग काम करे. सुझावों पर अमल होने से ही गोष्ठी के आयोजन का मकसद सफल होगा.  

पुलिस अधीक्षक यातायात प्रकाश चन्द ने कहा कि जीवन अमूल्य है. यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं से बचें. चन्द ने कहा कि यातायात व्यवस्था को ठीक करना सिर्फ पुलिस की जिम्मेदारी नहीं है. इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए. सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली अधिकतर मौतें सिर में चोट लगने से होती हैं. दुपहिया वाहनों पर चलने वाले लोगों को अच्छी गुणवत्ता का हेलमेट पहनना चाहिए. उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन अवश्य करें. 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी चौराहों पर 50 मीटर परिधि में कोई भी वाहन खड़ा न हो. साथ ही नो-पार्किंग में किसी भी दशा में वाहन खड़ा नहीं किया जाएगा. इसके अलावा सभी यातायात और सीपीयू कर्मी निर्धारित साफ सुथरी वर्दी पहनेंगे और आम आदमी से ठीक व्यवहार रखेंगे और अच्छी भाषा का प्रयोग करेंगे. सभी चालान करने वाले पुलिसकर्मी कार्यवाही के दौरान किसी से भी अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करेंगे.

ये भी देखें- 

पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि सभी कर्मी अपने ड्यूटी प्वाईंट पर समय से पहुंचें. वर्तमान समय में परीक्षाएं चल रही हैं, साथ ही स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत कार्य भी किया जा रहा है. जिसको देखते हुए किसी भी परीक्षार्थी तथा आम आदमी को कोई समस्या न हो, इसके लिए सभी कर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट पर समय से पहुंचें और सभी यातायात/सीपीयू कर्मी रात के समय फ्लोरोसेंट जैकेट बटन लाइट का प्रयोग करें.