Zee Rozgar Samachar

ईवीएम में गड़बड़ी बनी इस राज्य के लिए परेशानी, आधी रात तक हुई वोटिंग

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने बताया, ‘‘अगर मध्य रात्रि भी हो जाए तब भी अगर आप शाम छह बजे से पहले से कतार में हैं तो अपना वोट गिरा सकते हैं.

ईवीएम में गड़बड़ी बनी इस राज्य के लिए परेशानी, आधी रात तक हुई वोटिंग
फोटो साभार : PTI

अमरावती: आंध्र प्रदेश के कई जिलों में ईवीएम में खराबी आने के कारण 300 से अधिक मतदान केन्द्रों पर गुरुवार देर रात तक मतदान जारी रहा. मतदान समाप्त होने का समय शाम छह बजे था. हालांकि, मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की कतार होने के कारण उन्हें वोट डालने की अनुमति दी गई.

25 लोकसभा सीटों के लिए हो रहा था मतदान
राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने बताया, ‘‘अगर मध्य रात्रि भी हो जाए तब भी अगर आप शाम छह बजे से पहले से कतार में हैं तो अपना वोट गिरा सकते हैं.’’ शाम छह बजे तक राज्य के 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए रिकार्ड 74 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज हुआ है.

कई जगह ईवीएम मशीनें हुईं खराब
निर्वाचन उपायुक्त संदीप जैन ने कहा कि 18 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों में फैली 91 लोकसभा सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान 15 घटनाओं की जानकारी मिली है, जिसमें छह घटनाएं अकेले आंध्र प्रदेश से हैं. जन सेना के उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता को अनंतपुर जिले के गूटी में एक ईवीएम मशीन तोड़ने के लिए गिरफ्तार किया गया.

जैन ने कहा कि ईवीएम क्षतिग्रस्त करने की पांच अन्य घटनाएं अरुणाचल प्रदेश से, दो मणिपुर, और एक-एक बिहार और पश्चिम बंगाल में घटी हैं. उन्होंने कहा, "हमें शिकायतें मिली हैं और ईवीएम क्षतिग्रस्त करने में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी."

(इनपुटः भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.