गरमाई सियासत, 5 विपक्षी दलों के सदस्य भी आज जाएंगे कैराना
Advertisement

गरमाई सियासत, 5 विपक्षी दलों के सदस्य भी आज जाएंगे कैराना

जनता दल यू, माकपा और राकांपा समेत पांच विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को कैराना जाएगा जहां वह स्थानीय लोगों से मिलेगा और सिविल सोसायटी की एक बैठक को संबोधित करेगा।

नई दिल्ली : जनता दल यू, माकपा और राकांपा समेत पांच विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को कैराना जाएगा जहां वह स्थानीय लोगों से मिलेगा और सिविल सोसायटी की एक बैठक को संबोधित करेगा।

जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने एक बयान में कहा, ‘वे लोग गोधरा और मुजफ्फरनगर के दंगों को आजमा चुके हैं और नतीजा देख चुके हैं। अब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों से पहले भी इसी तरह के मौके की फिराक में हैं।’ कैराना में हिंदुओं के कथित पलायन पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान की निंदा करते हुए विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि बयान ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तनाव और बेचैनी पैदा कर दी है।

कैराना और कांधला जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में जदयू सांसद केसी त्यागी, माकपा सांसद मोहम्मद सलीम, भाकपा के डी. राजा, राकांपा के सांसद डीपी त्रिपाठी और राजद प्रवक्ता मनोज झा शामिल होंगे। त्यागी ने कहा, ‘वे समाज के सभी वर्गों से मुलाकात करेंगे और कैराना में सिविल सोसायटी के लोगों को संबोधित करेंगे। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कैराना पलायन को लेकर शाह के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई और इसकी कड़ी निंदा की है।’ 

कैराना में हिंदुओं के कथित पलायन को लेकर बने हालात की समीक्षा करने के लिए भाजपा के नौ सदस्यीय एक दल ने बुधवार को कस्बे का दौरा किया। इस मुद्दे पर कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के एक सांसद के रूख में बदलाव के बाद पार्टी नेतृत्व बेनकाब हो गया है।

Trending news