Delhi Corona: 14 बच्चे पाए गए कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने स्कूलों को दिए ये निर्देश
Advertisement

Delhi Corona: 14 बच्चे पाए गए कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने स्कूलों को दिए ये निर्देश

Delhi Corona Update: दिल्ली के विभिन्न निजी और सरकारी अस्पतालों में कुल 14 बच्चे कोरोना संक्रमण की वजह से भर्ती हैं. इसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

 

फाइल फोटो

Delhi Corona infected children: दिल्ली के एक निजी स्कूल (Delhi Privet School) में एक छात्र और शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद कुल 14 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी राजधानी के अस्पतालों में भर्ती हैं. इनमें से अधिकांश में कॉमरेडिडिटी (एक से अधिक बीमारियां) हैं.

सरकार ने जारी की एडवाइजरी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुल 14 कोविड-19 ​​​पॉजिटिव बच्चे निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं. बता दें कि कोरोना के घटते मामलों के बाद स्कूलों ने 1 अप्रैल से पूरी तरह से ऑफलाइन काम करना शुरू कर दिया था. इस बीच, दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों (Delhi School) के लिए एक नई एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्हें निर्देश दिया गया कि यदि कोई छात्र या कर्मचारी टेस्ट में COVID-19 पॉजिटिव पाया जाता है तो पूरे परिसर या इस विंग को अस्थायी रूप से बंद कर दें.

प्रोटोकॉल का करें पालन

एडवाइजरी में कहा गया है कि छात्रों और शिक्षकों को COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए, जिसमें सामाजिक दूरी बनाए रखना, हाथों की सफाई, मास्क पहनना आदि शामिल हैं. हालांकि, दिल्ली के एक डॉक्टर ने शिक्षकों और छात्रों के COVID-19 पॉजिटिव मिलने के बाद स्कूलों को बंद करने का आह्वान किया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Corona Update: 65 हजार बेड होंगे तैयार, हॉस्पिटलों के लिए ये एडवाइजरी हुई जारी

कोविड मामलों में हैं हल्के लक्षण

डॉक्टरों का कहना है कि जो लोग COVID-19 से पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उनमें हल्के लक्षण हैं. पिछले दो वर्षों  के दौरान कोरोना के कारण युवा काफी प्रभावित हुए हैं, क्योंकि उनका मानसिक और शारीरिक विकास बर्बाद हो गया है. किसी भी देश का असली निवेश बच्चे होते हैं.

कोरोना के मामलों में तेजी

बता दें कि  राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में तेजी देखी जा रही है. शुक्रवार को हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी दर 3.95 प्रतिशत है. वहीं, 366 कोविड​​​​-19 मामले दर्ज किए हैं. 
LIVE TV

Trending news