close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कनैडियन पायलट को बंधक बनाकर लूटपाट करने वालों तक पहुंची एयरपोर्ट पुलिस और फिर...

लुटेरों ने चाकू की नोक पर कनाड़ा मूल के पायलट को बंधक बनाकर उनके एटीएम से करीब 1.18 लाख रुपए निकाल लिए थे. 

कनैडियन पायलट को बंधक बनाकर लूटपाट करने वालों तक पहुंची एयरपोर्ट पुलिस और फिर...
कनाडा मूल के पायलट ही नहीं, तीन अन्‍य लोगों को वारदात का शिकार बना चुके हैं आरोपी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली एयरपोर्ट से कनाड़ा मूल के पायलट को बंधकर बनाकर लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनकी गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने इसी तरह के चार अन्‍य लूट के मामलों का खुलासा भी किया है. उल्‍लेखनीय है कि कनाडा मूल के इस पायलट के साथ 13 जुलाई की मध्‍य रात्रि वारदात को अंजाम दिया गया था. लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों ने मदद के नाम पर पहले बुजुर्ग विदेशी पायलट को अपनी टैक्‍सी में बैठाया, फिर जबरन एटीएम कार्ड छीनकर उससे लाखों रुपए निकाल लिए. करीब दो घंटे तक बंधक बनाए रखने के बाद आरोपियों ने उन्‍हें टर्मिनल थ्री के पास छोड़ दिया. पीड़ित पायलट की शिकायत पर एयरपोर्ट पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी. 

एयरपोर्ट पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, मोहम्‍मद मेहदी मूल रूप से कनाडा के निवासी हैं. बर्तमान समय में वह एक भारतीय एयरलाइन में बतौर पायलट तैनात हैं. 13 जुलाई की रात करीब 12 बजे वे इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल वन पर पहुंचे. टर्मिनल वन से होटल जाने के लिए मोहम्‍मद मेहदी ने एसएस कैब से टैक्‍सी बुक कराई थी. एसएस कैब के काल सेंटर पर बात करने पर उन्‍हें बताया गया कि उनको इंडिगो पार्किंग से टैक्‍सी मिलेगी. चूंकि वह पहली बार टर्मिनल वन पर आए थे, लिहाजा वह टैक्‍सी स्‍टैंड खोजते हुए मेट्रो स्‍टेशन के गेट नंबर दो के करीब पहुंच गए. 

एयरपोर्ट पुलिस को दी गई शिकायत में उन्‍होंने बताया कि मेट्रो स्‍टेशन के गेट नंबर दो एक पास एक शख्‍स खड़ा था. जिससे उन्‍होंने टैक्‍सी स्‍टैंड के बारे में पूछा. इस शख्‍स ने एसएस कैब से कस्‍टमर केयर में बात करने के बाद मोहम्‍मद मेहदी से कहा कि वह 100 रुपए में अपनी टैक्‍सी से इंडिगो टैक्‍सी स्‍टैंड तक पहुंचा देगा. इस शख्‍स की बात मानकर मोहम्‍मद मेहदी टैक्‍सी में बैठ गए. टैक्‍सी में उनके बैठते ही वहां तीन अन्‍य शख्‍स और आ गए और टैक्‍सी में सवार हो गए. तीनों युवकों के हावभाव देखकर मोहम्‍मद मेहदी को कुछ शक हुआ और उन्‍होंने टैक्‍सी से बाहर आने की कोशिश की. 

एयरपोर्ट पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि मोहम्‍मद मेहदी कार से उतर पाते, इससे पहले आरोपियों ने कार के गेट लॉक कर दिए. मोहम्‍मद मेहदी कुछ समझ पाते, इससे पहले तीनों आरोपियों ने चाकू दिखाकर उन्‍हें डराना धमकाना शुरू कर दिया. आरोपियों ने चाकू की नोक पर मोहम्‍मद मेहदी का एटीएम कार्ड छीन लिया और उसका पिन भी पूछ लिया. इसके बाद, आरोपी एक एटीएम पहुंचे, जहां पर उन्‍होंने कार्ड से करीब 1.18 हजार रुपए निकाल लिए. रुपए निकालने के बाद आरोपियों ने पीड़ित के पर्स में मौजूद 12 हजार रुपए भी छीन लिए. मोहम्‍मद मेहदी ने पुलिस को बताया कि रात करीब 2:15 बजे आरोपियों ने उसे टर्मिनल थ्री के पास अपनी टैक्‍सी से उतार दिया.