दिल्‍ली: सीएम केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी सांसद महेश गिरि का धरना जारी, योग भी किया
Advertisement

दिल्‍ली: सीएम केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी सांसद महेश गिरि का धरना जारी, योग भी किया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ ही मीटर दूर पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि के ‘अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल’ पर बैठने के बाद भाजपा और आप के बीच विवाद और गहरा गया है। केजरीवाल के आवास के बाहर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद महेश गिरि का धरना मंगलवार को भी जारी है। महेश गिरि के धरने का आज तीसरा दिन है। शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठे महेश गिरि ने मांग की है कि एनडीएमसी अधिकारी एमएम खान की हत्या के सिलसिले में केजरीवाल अपने आरोपों को साबित करें या या माफी मांगें। बता दें कि केजरीवाल ने गिरि पर एमएम खान हत्‍या मामले में आरोप लगाए थे और इसी के खिलाफ वे धरने पर बैठे हैं।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्‍ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ ही मीटर दूर पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि के ‘अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल’ पर बैठने के बाद भाजपा और आप के बीच विवाद और गहरा गया है। केजरीवाल के आवास के बाहर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद महेश गिरि का धरना मंगलवार को भी जारी है। महेश गिरि के धरने का आज तीसरा दिन है। शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठे महेश गिरि ने मांग की है कि एनडीएमसी अधिकारी एमएम खान की हत्या के सिलसिले में केजरीवाल अपने आरोपों को साबित करें या या माफी मांगें। बता दें कि केजरीवाल ने गिरि पर एमएम खान हत्‍या मामले में आरोप लगाए थे और इसी के खिलाफ वे धरने पर बैठे हैं।

दिल्‍ली में आज धरने पर बैठे महेश गिरि ने योगासन करके योग दिवस भी मनाया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज महेश गिरि से मुलाकात करने धरना स्‍थल पहुंचेंगे। सोमवार को गिरि के प्रदर्शन को भाजपा सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी, मनोज तिवारी और पार्टी महासिचव कैलाश विजयवर्गीय का भी साथ मिला। स्वामी ने उपराज्यपाल नजीब जंग पर तीखा हमला करते हुए उनपर कांग्रेस से निर्देश लेने का आरोप लगाया।

भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर तीखा हमला बोलते हुए आज उन पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से मार्गदर्शन लेते हैं।

केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को लिखे पत्र में उन पर आरोप लगाया कि खान हत्या मामले में वह गिरि और नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर को ‘बचाने’ का प्रयास कर रहे हैं।
गिरि ने केजरीवाल से कहा था कि अपने आरोपों को लेकर वह सार्वजनिक रूप से बहस करें। केजरीवाल को 16 जून को लिखे पत्र में गिरि ने उन्हें कंस्टीट्यूशन क्लब में एम एम खान हत्या मामले में अपने खिलाफ ‘सबूत’ पेश करने के लिए रविवार शाम चार बजे आमंत्रित किया था। केजरीवाल ने चुनौती को स्वीकार नहीं किया जिसके बाद गिरि अपनी पार्टी के समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और भूख हड़ताल पर बैठ गए। भाजपा सांसद ने केजरीवाल से कहा कि या तो वह उनके खिलाफ आरोप को साबित करें या मुख्यमंत्री के पद से ‘इस्तीफा’ दें।

गिरि ने यह भी कहा कि यदि वह सबूत दे देते हैं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा अन्यथा उन्हें छोड़ देना चाहिए। एनडीएमसी में संपदा अधिकारी खान की 16 मई को जामिया नगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक दिन बाद वह एक होटल के लीज की शर्तों पर आदेश देने वाले थे।

दूसरी ओर, केजरीवाल ने एनडीएमसी के अधिकारी की हत्या मामले में गिरि को गिरफ्तार करने की मांग की है। एक ट्वीट में केजरीवाल ने मांग की कि गिरि को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि एमएम खान की हत्या के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जानी चाहिए। मोदी की पुलिस उन्हें बचा रही है।

 

Trending news