दिल्ली कैब रेप केस: सीरियल रेपिस्ट निकला आरोपी ड्राइवर, रेप के दो और मामलों का हुआ खुलासा
Advertisement

दिल्ली कैब रेप केस: सीरियल रेपिस्ट निकला आरोपी ड्राइवर, रेप के दो और मामलों का हुआ खुलासा

दिल्ली के एमएनसी में काम करने वाली 25 वर्षीय लड़की से रेप के मामले में गिरफ्तार किए गए कैब ड्राइवर शिव कुमार यादव के खिलाफ लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।

दिल्ली कैब रेप केस: सीरियल रेपिस्ट निकला आरोपी ड्राइवर, रेप के दो और मामलों का हुआ खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली के एमएनसी में काम करने वाली 25 वर्षीय लड़की से रेप के मामले में गिरफ्तार किए गए कैब ड्राइवर शिव कुमार यादव के खिलाफ लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। गुड़गांव की एक निजी कंपनी में काम करने वाली 27 साल की एक युवती से बलात्कार के आरोपी ‘उबर’ कैब के ड्राइवर शिव कुमार यादव के बारे में एक के बाद एक कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। यादव सिर्फ बलात्कार ही नहीं, बल्कि छेड़छाड़, शस्त्र कानून और लूटपाट के मामलों में भी आरोपी रहा है।

यादव 2011 में बलात्कार के एक मामले में तो आरोपी रहा ही है, 2013 के बलात्कार के एक मामले में भी वह जमानत पर है । पुलिस ने यादव को ‘बड़ा शैतान’ करार दिया है । जांच अधिकारियों ने कहा कि 32 साल के यादव ने पिछले साल उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक महिला से कथित तौर पर बलात्कार किया था । एक अन्य महिला से छेड़छाड़ के अलावा कम से कम दो और ऐसे मामलों में भी वह शामिल रहा है। कल यह बात सामने आई थी कि यादव को 2011 में दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसने तिहाड़ जेल में सात महीने बिताए थे । बहरहाल, इस मामले में बाद में उसे बरी कर दिया गया था। गौर हो कि टैक्सी चालक शिवकुमार यादव ने शुक्रवार की रात को महिला से कथित तौर पर बलात्कार किया था। महिला उस कैब से इंदरलोक इलाके में स्थित अपने घर जा रही थी। वह गुड़गांव में एक वित्त कंपनी में काम करती है।

आरोपी कैब ड्राइवर के दोस्तों से होगी पूछताछ

पुलिस ने 27 वर्षीय महिला के बलात्कार के आरोपी उबर कैब के ड्राइवर के दो दोस्तों को पूछताछ के लिए बुलाया है। गौरव और कमल 32 वर्षीय शिवकुमार यादव के दो दोस्त हैं जो कई बार स्विफ्ट डिजायर कैब चलाते थे। जांच से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, यादव द्वारा उपयोग किए गए फोन में से एक गौरव के नाम पर था। हम शुरुआती जांच के दौरान उस तक पहुंचे थे और उसी ने हमें यादव तक पहुंचाया था। उन्होंने कहा, हम यादव के बारे में और तथ्य हासिल करने के लिए इन दोनों से पूछताछ करेंगे। स्विफ्ट डिजायर आरोपी की थी और गौरव तथा कमल भी कई बार यह कार चलाते थे। हालांकि, ये दोनों उबर के साथ पंजीकृत नहीं हैं। इस बीच, अपराध के दौरान प्रयुक्त उबर एप वाले स्मार्टफोन को बरामद करने के लिए पुलिसकर्मियों को मेरठ भेजा गया है। पुलिस यादव द्वारा प्रयुक्त तीन में से दो फोन पहले ही बरामद कर चुकी है।

आरोपी के खिलाफ 20 दिन में दायर होगी चार्जशीट

कैब रेप कांड पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में बयान देते हुए कहा कि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। दिल्ली पुलिस बीस दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल करेगी। अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस उबर कैब सेवा की आपराधिक जिम्मेदारी पर गौर कर रही है। वहीं, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की ओर से भी बयान आया है। गडकरी ने कैब पर लगाई गई रोक को उचित नहीं बताया है। उनका कहना है कि कैब पर रोक लगाने से समाधान नहीं होगा। गडकरी के अनुसार ऐसी घटनाओं के बाद वाहन सेवा पर रोक नहीं लगाई जा सकती है।

एनसीपी ने गडकरी पर साधा निशाना

एनसीपी ने उबर की टैक्सी सेवाओं पर देशभर में रोक लगाए जाने को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा दिए गए बयान को लेकर उनकी आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा लगता है जैसे वह भारत के नहीं अमेरिका के मंत्री हैं। राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने एक ट्वीट में कहा, शर्म करो श्री गडकरी, आप भारत के परिवहन मंत्री हैं या अमेरिका के? आप पीड़ित की तरफ खड़े होने की बजाय उबर की पैरवी कर रहे हैं। उबर की निजी टैक्सी सेवा पर देशभर में रोक लगाए जाने पर राजनीतिक दलों ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है।

केन्द्रीय सड़क परिवहन और नौवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित एक वर्ग उबर की सेवाओं पर रोक लगाने के हक में नहीं था, जबकि कुछ सांसदों ने इसे सही बताया। गडकरी ने आज नई दिल्ली में संसद भवन के बाहर कहा, इलेक्ट्रानिक्स के जरिए परिवहन प्रणाली में नये बदलाव हो रहे हैं। ट्रेन दुर्घटना होने पर रेलवे पर, बस दुर्घटना होने पर बस पर और टैक्सियों पर रोक लगाना ठीक नहीं है। एक अन्य ट्वीट में मलिक ने कहा कि भाजपा का मुंबई महानगर को महाराष्ट्र से अलग करने का छिपा एजेंडा है।

Trending news