BREAKING NEWS

Delhi: मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कोरोना योद्धा के परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक, बोले- बेटे को नौकरी देंगे

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ये भी कहा, 'फ्रंट वॉरियर (Front-warrior ) रहे राकेश जैन के बेटे को सरकार नौकरी देगी. उनके परिवार को जब भी और किसी भी चीज की जरूरत होगी, हम मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे.'

Delhi: मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कोरोना योद्धा के परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक, बोले- बेटे को नौकरी देंगे
फोटो साभार: (Twitter)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पूर्वी दिल्ली में तैनात रहे कोरोना योद्धा की मृत्यु के बाद परिजनों से मुलाकात में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. मृतक राकेश जैन के परिवार से मुलाकात एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा. मुख्यमंत्री ने कहा, 'राकेश जैन हिंदू राव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) में लैब टेक्निशियन थे. वो आखिरी सांस तक लोगों की सेवा करते रहे. किसी की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती, लेकिन इस राशि से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी.' गौरतलब है कि ड्यूटी पर काम करते हुए राकेश जैन को कोरोना ने शिकार बना लिया था. 

बेटे को नौकरी देगी सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा, 'फ्रंट वारियर रहे राकेश जैन के बड़े बेटे ने ग्रेजुएशन पूरा कर ली है अब वो नौकरी की तलाश में हैं. दिल्ली सरकार उनके बेटे को नौकरी भी देगी. जब भी उनके परिवार को किसी भी चीज की जरूरत होगी, हम मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे. मैंने उनके परिवार को भरोसा दिया है कि उन्हें किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है. सरकार उनके साथ खड़ी है और हर संभव मदद करेगी.' 
 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: गर्मी बढ़ने से किसान परेशान, सड़कों पर ईंट-सीमेंट से बना रहे हैं Permanent Shelter

CM

2 साल बाद था रिटायरमेंट

उन्हें 17 जून 2020 को प्रीत विहार स्थित मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 18 जून 2020 को उनका निधन हो गया. राकेश जैन मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले थे जिन्होंने साल 1988 में नौकरी ज्वाइन की थी. दो साल बाद जून 2022 में उनका रिटायरमेंट था. राकेश जैन अपने पीछे अपनी मां मदन श्री जैन, पत्नी संगीता जैन और दो बच्चों को छोड़ गए हैं. उनकी पत्नी हाउस वाइफ हैं, जबकि बड़ा बेटा ग्रैजुएशन पूरी कर सर्विस की तैयारी कर रहा है और छोटा बेटा ग्रेजुएशन कर रहा है.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.