अरविंद केजरीवाल की पत्नी Sunita Kejriwal हुई कोरोना से संक्रमित, CM ने भी खुद को किया क्वारंटीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद सीएम ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है.

अरविंद केजरीवाल की पत्नी Sunita Kejriwal हुई कोरोना से संक्रमित, CM ने भी खुद को किया क्वारंटीन
सुनीता केजरीवाल और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है और अब कोविड-19 ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) को अपनी चपेट में ले लिया है.

अरविंद केजरीवाल ने खुद को किया क्वारंटीन

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सुनीता केजरीवाल ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है. पत्नी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी खुद को क्वारंटीन कर लिया है.

केंद्रीय जितेंद्र सिंह कोरोना संक्रमित हुए

इस बीच केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह कोविड-19 भी जांच में संक्रमित पाए गए है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी और अपने संपर्क में आए लोगों को जांच कराने का सुझाव दिया. बता दें कि जितेंद्र सिंह के पास प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सहित कई मंत्रालयों का पदभार है और वे जम्मू कश्मीर के उधमपुर सीट से लोक सभा सांसद हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं आज जांच में लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया. अगर आप मेरे संपर्क में हाल में आए हैं तब जांच कराएं और अपना ध्यान रखें.' 

26 अप्रैल तक दिल्ली में लॉकडाउन

कोरोना (Coronavirus) की बेकाबू हुई दूसरी लहर पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में 6 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के आदेशानुसार, सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन की पाबंदियां लागू हो गईं, जो अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक जारी रहेंगी.

दिल्ली में संक्रमण दर में आई कमी

दिल्ली में सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 23,686 मामले सामने आए और संक्रमण की दर में तीन फीसद से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में संक्रमण दर रविवार को 29.74 थी, जो सोमवार को 26.12 फीसद पर पहुंच गई, लेकिन राजधानी में मौत के आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है. दिल्ली में 24 घंटे में 240 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 76,887 पहुंच गई है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.