दिल्ली को कोरोना से राहत, पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं; सामने आए 66 नए मामले

Delhi Coronavirus Update: शुक्रवार को दिल्ली में 58 नए मामले आए थे और एक शख्स की मौत हुई थी. संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत था. वहीं शनिवार को कोरोना से एक भी मरीज को मौत नहीं हुई. 

दिल्ली को कोरोना से राहत, पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं; सामने आए 66 नए मामले
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर लगभग समाप्त हो गई हैं. मई और जून के महीने में जहां रोजाना लाखों की संख्या में कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे थे वहीं अब यह संख्या 40 हजार के आस-पास रह गई है. हालांकि खतरा अभी टला नहीं है और विशेषज्ञों ने तीसरे लहर की चेतावनी जारी कर दी है. इस बीच राजधानी दिल्ली से कोरोना को लेकर एक सुखद खबर आई है.  

दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं

दिल्ली में कोविड की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद ये दूसरी बार है जब किसी की मौत नहीं हुई. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस की वजह से किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई. जबकि संक्रमण के 66 नए मरीज सामने आए. 

ये भी पढ़ें- दिल्‍ली में इस तारीख से 100% क्षमता के साथ चलेंगी मेट्रो, लेकिन ये पाबंदी रहेगी बरकरार

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत है. यह महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से दूसरी बार है कि शहर में संक्रमण की वजह से एक दिन में किसी की मौत नहीं हुई है. 18 जुलाई को भी शहर में संक्रमण के कारण किसी भी मरीज ने दम नहीं तोड़ा था जबकि 51 मामले आए थे.

गौरतलब है कि इस साल दो मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की वजह से किसी की मौत नहीं हुई थी और संक्रमण के 217 मामले आए थे. बात करें संक्रमण दर की तो ये 0.33 प्रतिशत था. शहर अप्रैल-मई में कोविड की दूसरी लहर की चपेट में आ गया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.