close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INX मीडिया केस: CBI के बाद ईडी केस में भी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, कल गिरफ्तार करेगी

दिल्ली की राॅउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की उस अर्जी को स्वीकार कर लिया है जिसमें ईडी ने चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार करने की मांग की थी. 

INX मीडिया केस: CBI के बाद ईडी केस में भी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, कल गिरफ्तार करेगी
INX मीडिया हेराफेरी मामले में सीबीआई के बाद ईडी केस में भी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

नई दिल्ली: INX मीडिया हेराफेरी मामले (INX Media case) में सीबीआई (CBI) के बाद ईडी केस में भी पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दिल्ली की राॅउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने ईडी (Enforcement Directorate) की उस अर्जी को स्वीकार कर लिया है जिसमें ईडी ने चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार करने की मांग की थी. जानकारी के मुताबिक कल सुबह 8:30 बजे ईडी तिहाड़ जेल में चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी उसके बाद गिरफ्तार कर लेगी.

विशेष कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने वहीं पूछताछ और गिरफ्तारी की इजाजत मांगी थी. इसपर कोर्ट ने ईडी से कहा, 'यह इनकी (चिदंबरम) गरिमा के मुताबिक नहीं होगा कि आप यहां सार्वजनिक रूप से उनसे पूछताछ और गिरफ्तार करें."

फिलहाल चिदंबरम INX मीडिया केस में 17 अक्टूबर तक सीबीआई की गिरफ्तारी में हैं. उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया है. वह 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में हैं. सीबीआई ने 21 अगस्त को उन्हें हिरासत में लिया था.

 

इससे पहले, चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई सुप्रीमकोर्ट में कल तक के लिए टल गई. अब कल सीबीआई की ओर से दलीलें रखी जाएंगी. सीबीआई चिदंबरम की जमानत का विरोध कर रही है. सीबीआई का कहना है कि इस मामले की जांच अभी चल रही है. चिदंबरम बेहद प्रभावशाली व्यक्ति है, वो गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं.

LIVE टीवी:

सीबीआई ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अपने फैसले में माना है कि पी चिदंबरम गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं. सीबीआई ने कहा है कि पी चिदंबरम ने दो गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की. ऐसे में उनकी जमानत याचिका खारिज होनी चाहिए. आज चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें रखीं.