close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी, राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत पर कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2016 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई है.

PM मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी, राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत पर कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट
राहुल गांधी ने 2016 में यूपी की एक जनसभा में ये बयान दिया था. ANI

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी के मामले में स्पेशल कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट (ATR) मांगी है. मामले की अगली सुनवाई 15 मई को होगी. दरअसल, शिकायत में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2016 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई है. पिछली सुनवाई में राहुल गांधी के दाखिल शिकायत को कोर्ट ने सांसदों पर मुकदमा चलाने वाली विशेष अदालत में भेज दिया था. जिला न्यायाधीश पूनम ए बंबा ने मामला अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के समक्ष भेज दिया था.

शिकायत में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ 2016 में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई है. गांधी ने मोदी पर शहीदों के खून और उनके बलिदान को भुनाने आरोप लगाया गया था. शिकायतकर्ता ने एक जनसभा में राहुल के दिए गए भाषण का हवाला दिया, जहां उन्होंने इस तरह की टिप्पणी की थी.

छह अक्टूबर 2016 को उत्तर प्रदेश में अपनी किसान यात्रा पूरी करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि आप (मोदी) जम्मू कश्मीर में सैनिकों के खून और भारत के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करने वालों के पीछे छिप रहे हैं. आप उनके बलिदानों का दोहन कर रहे हैं, यह बहुत गलत बात है.