दिल्ली विधानसभा चुनाव: दिल्ली कैंट से आप के वीरेन्द्र सिंह कादियान मिली जीत
Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव: दिल्ली कैंट से आप के वीरेन्द्र सिंह कादियान मिली जीत

इस बार आप और बीजेपी दोनों ने दिल्ली कैंट सीट से अपने उम्मीदवार बदल दिए थे.

दिल्ली कैंट से आप के वीरेंद्र सिंह कादियान जीते.

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में दिल्ली कैंट विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार वीरेन्द्र सिंह कादियान ने जीत दर्ज की. AAP के वीरेन्द्र सिंह कादियान ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी मनीष सिंह को 10,590 वोटों के अंतर से हरा दिया. वीरेन्द्र सिंह कादियान को कुल 28,880 वोट मिले और वहीं BJP के मनीष सिंह को 18,259 वोट ही हासिल हुए. कांग्रेस (Congress) यहां तीसरे नंबर पर रही. कांग्रेस के उम्मीदवार संदीप तंवर को केवल 7,923 वोट ही मिले.

इससे पहले साल 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी के कमांडो सुरेन्द्र सिंह ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और 2008 के विधान सभा चुनाव के विजेता करण सिंह तंवर को हराया था. आम आदमी पार्टी की 2015 की लहर में कमांडों सुरेंद्र को 51.82 फीसदी वोट मिले थे जबकि करण सिंह तंवर को करीब 37 फीसदी वोट हासिल हुए थे.

इस बार आम आदमी पार्टी ने सुरेन्द्र सिंह को चुनावी समर से बाहर रखा था, बीजेपी के करण सिंह तंवर भी दिल्ली कैंट से चुनाव मैदान में नहीं थे. हालांकि कांग्रेस ने 2015 में करीब 9 फीसदी वोट हासिल करने वाले संदीप तंवर को ही एक बार फिर मौका दिया था लेकिन फिर भी कांग्रेस को कोई फायदा नहीं हुआ.

Trending news