दिल्ली विधानसभा चुनाव: हरि नगर सीट से आप की राजकुमारी ढिल्लो जीतीं, BJP के तेजेंदर सिंह बग्गा हारे
Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव: हरि नगर सीट से आप की राजकुमारी ढिल्लो जीतीं, BJP के तेजेंदर सिंह बग्गा हारे

बीजेपी की तरफ से तेजेंदर सिंह बग्गा के लड़ने के बाद हरि नगर सीट पर मुकाबला जोरदार माना जा रहा था.

हरिनगर से आप की राजकुूमारी ढिल्लो जीतीं.

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में हरि नगर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार राजकुमारी ढिल्लो ने जीत दर्ज की. AAP की राजकुमारी ढिल्लो ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी तेजेंदर सिंह बग्गा को 16,809 वोटों के अंतर से हरा दिया. राजकुमारी ढिल्लो को कुल 57,892 वोट मिले और वहीं BJP के तेजेंदर सिंह बग्गा को 37,672 वोट ही हासिल हुए. कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवार सुरेंद्र सेठी 10,334 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे.

इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में हरिनगर विधानसभा से AAP के प्रत्याशी जगदीप सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार अवतार सिंह को 26,496 वोटों से शिकस्त दी थी. कांग्रेस के प्रत्याशी चन्द्र प्रकाश की तो जमानत तक जब्त हो गई थी. उन्हें केवल 6,221 वोट ही मिले थे.

हरिनगर विधानसभा सीट के इतिहास की बात करें तो साल 1993 में दिल्ली को पूर्ण विधानसभा का दर्जा मिलने के बाद हुए चुनावों में लगातार 20 साल तक BJP के उम्मीदवार हरि नगर से जीतते रहे. BJP के हरशरण सिंह बल्ली लगातार 5 बार हरिनगर सीट से विधायक चुने गए. फिर साल 2013 और 2015 के चुनाव में AAP के जगदीप सिंह ने हरिनगर से जीत दर्ज की. गौरतलब है कि कांग्रेस का हरिनगर सीट से अभी तक खाता भी नहीं खुला.

Trending news