दिल्ली : दो जगहों पर लगी भीषण आग में 21 लोग झुलसे, 4 की हालत गंभीर
Advertisement

दिल्ली : दो जगहों पर लगी भीषण आग में 21 लोग झुलसे, 4 की हालत गंभीर

आग ने कुछ ही समय में भीषण रूप धारण कर लिया. दमकल विभाग की कई गाड़ियां को आग पर काबू करने में कई घंटों की मशक्कत करनी पड़ी.

नरेला की एक प्लास्टिक फैक्टरी में शार्ट शर्किट से आग लग गई

नई दिल्ली : रविवार की शाम दिल्ली में दो अलग-अलग इलाकों में भीषण आग लगने से 21 लोग झुलस गए. इनमें से 4 की हालत गंभीर बनी हुई है. आग की एक घटना श्रीनिवासपुरी की है, जहां झुग्गी-झोपड़ियों में आग लग गई. आग में कई झुग्गियां जलकर स्वाह हो गईं. इस घटना में 21 लोग झुलस गए. घायलों को फौरन सफदरजंग अस्पताल में भार्ती कराया गया, जहां चार की हालत गंभीर बताई गई है.

  1. श्रीनिवासपुरी की झुग्गियों में लगी आग
  2. आग में 21 लोग झुलसे, 4 लोग गंभीर
  3. नरेला की प्लास्टिक फैक्टरी में आग

आग की एक अन्य घटना नरेला की है. यहां रविवार की देर रात एक प्लास्टिक फैक्टरी में आग लग गई. आग इतनी भयानक लगी की सोमवार की सुबह तक भी इस पर काबू नहीं पाया जा सका. दमकल विभाग की 26 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटी हुई हैं. इस घटना में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं मिले हैं.

पढ़ें : कमला मिल्स के रेस्टोरेंट में भीषण आग, 14 लोगों की मौत

श्रीनिवासपुरी की झुग्गियों में आग
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग की पहली घटना श्रीनिवासपुरी के स्लम एरिया की है. यहां एक झुग्गी में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण आग लग गई. आग तेजी से फैलती हुई आसपास की झुग्गियों तक भी पहुंच गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 4 गाड़ियों ने करीब दो घंटे की कोशिश के बाद आग पर कंट्रोल कर लिया. उन्होंने बताया कि इस घटना में 21 लोग आग की चपेट में आने से घायल हो गए. सभी घायलों के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से चार लोग 50 फीसदी से ज्यादा जल गए हैं. इनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 

fallback
नरेला की प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग ने इतना भीषण रूप ले लिया कि सोमवार की सुबह तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका

प्लास्टिक फैक्टरी में आग
आग की दूसरी घटना नरेला के इस्ट्रियल एरिया में लगी. यहां एक प्लास्टिक फैक्टरी में रविवार की रात अचानक आग लग गई. आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन आग इतना भीषण रूप धारण कर चुकी कि दमकल विभाग की 26 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की कोशिशों में लगी हुई हैं. लेकिन सुबह होने तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

Trending news