दिल्ली को मिलीं 4.5 लाख Corona Vaccine, सोमवार से 18+ वालों को लगेगा टीका
Advertisement

दिल्ली को मिलीं 4.5 लाख Corona Vaccine, सोमवार से 18+ वालों को लगेगा टीका

दिल्ली में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए शनिवार से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने की सांकेतिक शुरूआत हो चुकी है. दिल्ली को मिली 4.5 लाख वैक्सीन में से दिल्ली के सभी जिलों में वैक्सीन वितरित की जा रही हैं. 

 

फाइल फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार 3 मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों को व्यापक रूप से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जाएगी. दिल्ली को 4.5 लाख वैक्सीन मिल गई हैं. जैसे-जैसे दिल्ली को वैक्सीन की खेप मिलेगी टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों से अपील कि है की ऑनलाइन पंजीकरण में मिले समय पर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर आएं.

आज एक ही सेंटर चालू हुआ

18 साल से ऊपर के लोगों के लिए शनिवार से वैक्सीन लगाने की सांकेतिक शुरूआत हो चुकी है. दिल्ली को मिली 4.5 लाख वैक्सीन में से दिल्ली के सभी जिलों में वैक्सीन वितरित की जा रही हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की एक तरह से सांकेतिक शुरूआत की गई है. अभी दिल्ली में 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए एक ही सेंटर चालू हुआ है.

यह भी पढ़ें: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच भारत को मिली एक और वैक्सीन, Sputnik V की पहली खेप पहुंची

'बिना रजिस्ट्रेशन वैक्सीनेशन सेंटर न आएं'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, हमारे पास 4.50 लाख वैक्सीन आ गई हैं. हम प्राप्त वैक्सीन को सभी जिलों में वितरित कर रहे हैं. 3 मई से बड़े स्तर पर दिल्ली में वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा. अभी यह वैक्सीनेशन अभियान वॉक-इन नहीं है. इसलिए दिल्ली के लोगों से अपील है कि अभी वैक्सीनेशन सेंटर पर लाइन न लगाएं. सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए निश्चित समय दिया जाएगा. सभी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन समय लें. लोगों को वैक्सीन लगवाने का जो निश्चित समय मिले, उसी के अनुसार वैक्सीनेशन सेंटर पर आएं. लोगों से अनुरोध है कि बिना रजिस्ट्रेशन और बिना निश्चित समय लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर न आएं.

VIDEO

Trending news