Zee Rozgar Samachar

Coronavirus: सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की 100 प्रतिशत उपस्थिति हुई बहाल, दिल्ली सरकार का फैसला

Coronavirus: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने पिछले साल 28 नवंबर को अपने आदेश में कोविड-19 के कारण दिल्ली सरकार के दफ्तरों में (ग्रेड- एक से नीचे के) कर्मचारियों की मौजूदगी 50 फीसदी तक सीमित कर दी थी. हालांकि इसमें जरूरी सेवा से जुड़े कर्मी शामिल नहीं थे.

Coronavirus: सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की 100 प्रतिशत उपस्थिति हुई बहाल, दिल्ली सरकार का फैसला
सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की उपस्थिति पर दिल्ली सरकार का फैसला (प्रतीकात्मक फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज से वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) खत्म हो गया. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार कम होते मामलों के मद्देनजर सरकारी दफ्तरों में सभी कर्मचारियों को उपस्थित रहने की अनुमति दे दी है. इस बीच आज भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण (Vaccination) अभियान भी शुरू हो रहा है.

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के मुख्य सचिव विजय देव की तरफ से गुरुवार को जारी किए गए आदेश के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले काफी कम हुए हैं. इसके मद्देनजर ये फैसला किया गया है कि दिल्ली (Delhi) के सरकारी दफ्तरों में अब सभी कर्मचारी मौजूद रहेंगे, कोई भी अपने घर से काम नहीं करेगा. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है.

दिल्ली में लगातार घटे कोरोना के मामले

डीडीएमए के आदेश के अनुसार, सभी सरकारी, स्वायत्त निकायों, स्थानीय निकायों, पीएसयू और निगमों के कर्मचारियों की ऑफिस में 100 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य है. जान लें कि डीडीएमए ने पिछले साल 28 नवंबर को अपने आदेश में कोविड-19 के कारण दिल्ली सरकार के दफ्तरों में (ग्रेड- एक से नीचे के) कर्मचारियों की मौजूदगी 50 फीसदी तक सीमित कर दी थी. हालांकि इसमें जरूरी सेवा से जुड़े कर्मी शामिल नहीं थे.

LIVE TV

ये भी पढ़ें- दिल्ली की हवा हुई और भी खराब, एयर क्वालिटी इंडेक्स फिर 450 के पार

 

आज सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा शुरू

गौरतलब है कि दुनियाभर में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत आज शनिवार को दिल्ली में की जाएगी. इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आज से देशभर में कोरोना वायरस से छुटकारा पाने के लिए सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू होगा. जान लें कि वैक्सीनेशन के रोलआउट से पहले ही देशभर में 3,006 साइट निर्धारित की गई हैं. यहां पर 3 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्थकेयर वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- GMAIL के हैं चार Top Secret Feature, आपको भी नहीं होगा पता

पहले चरण में इतने लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

बता दें कि केंद्र सरकार ने पहले चरण में लगभग 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन (Vaccine) लगाने की योजना बनाई है. इसमें 1 करोड़ हेल्थकेयर वर्कर्स, 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स और 27 करोड़ बुजुर्ग व गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग शामिल हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.