Corona: 3 महीने में 18+ के सभी लोगों को Vaccine लगाएगी Delhi Government! बनाई ये रणनीति
Advertisement

Corona: 3 महीने में 18+ के सभी लोगों को Vaccine लगाएगी Delhi Government! बनाई ये रणनीति

कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है, जिसके मद्देनजर दिल्ली के केजरीवाल सरकार अगले 3 महीनों में 18+ उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी कर रही है. बीते 24 की बात करें तो दिल्ली में 368 मरीजों की मौत हो गई है, जिसके साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 15,377 हो गया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को अगले 3 महीने के अंदर कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जा सकती है. दिल्ली सरकार इसके लिए बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center) बनाने जा रही है.

3 महीने के अंदर 18+ को वैक्सीन

कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को एक अहम बैठक बुलाई. इस बैठक के बाद सीएम ने कहा कि हमने अगले 3 महीने के अंदर 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी दिल्लीवासियों को वैक्सीन लगाने की एक योजना तैयार की है. हम बहुत बड़े और व्यापक स्तर पर वैक्सीन सेंटर बनाएंगे. 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी लोगों से मेरा निवेदन है कि वह वैक्सीनेशन करवाने के लिए आगे आएं.

ये भी पढ़ें:- कोरोना संक्रमण के हैं हल्के लक्षण? इस आयुर्वेदिक दवा को कहा जा रहा कारगर

दिल्ली सरकार को वैक्सीन का इंतजार

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं है. इसके लिए हमने कंपनी से अनुरोध किया है. कंपनी जैसे ही वैक्सीन दे देती है, हम सभी को वैक्सीन लगाएंगे. दिल्ली सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारियां की जा चुकी हैं, लेकिन उसके लिए वैक्सीन का उपलब्ध होना जरूरी है. जैसे ही कंपनियां हमें एक शेड्यूल दे देती हैं कि कितनी-कितनी वैक्सीन कब-कब देंगी, तो हम तुरंत वैक्सीनेशन शुरू कर देंगे.

ये भी पढ़ें:- कोरोना: इस शहर का डेथ रेट सबसे ज्‍यादा, मुंबई-अहमदाबाद ने भी डराया

1.34 करोड़ वैक्सीन की खरीद को मंजूरी

दिल्लीवासियों का वैक्सीनेशन करने के लिए सरकार ने 1.34 करोड़ वैक्सीन की खरीद को मंजूरी दी है. आज हुई इस बैठक में चर्चा की गई कि कैसे दिल्ली में अधिक से अधिक कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो सके. साथ इस पर भी विचार किया जाएगा कि 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी दिल्लीवासियों को कैसे, कहां कितने सेंटर्स पर पर यह वैक्सीन लगाई जाए.

LIVE TV

Trending news