दिल्ली में 43 हुए कोरोना के हॉटस्पॉट, इस इलाके में हैं सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित क्षेत्र
Advertisement

दिल्ली में 43 हुए कोरोना के हॉटस्पॉट, इस इलाके में हैं सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित क्षेत्र

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 1,154 हुई, अब तक 24 रोगियों की मौत हो गई है. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि वह शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित हैं.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) की संख्या रविवार को बढ़कर 43 हो गई जिनमें से 12 ऐसे इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हैं. सोमवार को शहर में ऐसे 33 इलाके थे. 10 और ऐसे इलाकों की घोषणा के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों ने उन इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 1,154 हुई, अब तक 24 रोगियों की मौत हो गई है. 

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार, मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे इलाकों की सख्त निगरानी करें और सभी निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करें. पूर्वी दिल्ली में नौ ऐसे इलाके हैं जबकि शाहदरा में पांच और पश्चिम दिल्ली में चार इलाके हैं. दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और मध्य दिल्ली में तीन-तीन ऐसे इलाके हैं. नई दिल्ली और उत्तरी जिलों में दो-दो ऐसे इलाके हैं. इसके अलावा वसुंधरा एन्क्लेव में मंसारा अपार्टमेंट, पांडव नगर में गली संख्या नौ और मयूर विहार फेज -1 एक्सटेंशन में वर्धमान अपार्टमेंट इन प्रभावित क्षेत्रों में शामिल हैं.  

ये भी देखें: 

संक्रमण मुक्त करने का अभियान चलाएगी सरकार: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार शहर के 'रेड जोन' के तौर पर घोषित कोविड-19 'कंटेनमेंट जोन' और 'ऑरेंज जोन' के रूप में चिह्नित उच्च खतरे वाले क्षेत्रों को सोमवार से संक्रमणमुक्त करने का व्यापक अभियान शुरू करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने हालांकि, आश्वासन दिया कि घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं. 

Trending news