दिवाली पर दिल्ली में आग संबंधित 173 घटनाओं की रिपोर्ट
Advertisement

दिवाली पर दिल्ली में आग संबंधित 173 घटनाओं की रिपोर्ट

राष्ट्रीय राजधानी के दमकल विभाग को आज दिवाली के दिन मामूली आग लगने की 173 कॉल प्राप्त हुईं। आग की इन घटनाओं में 3 लोग जख्मी हुए है। दिल्ली दमकल सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें रात 10 बजे तक 173 कॉल प्राप्त हुईं और उन सब पर प्रतिक्रिया दी गई। 

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के दमकल विभाग को आज दिवाली के दिन मामूली आग लगने की 173 कॉल प्राप्त हुईं। आग की इन घटनाओं में 3 लोग जख्मी हुए है। दिल्ली दमकल सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें रात 10 बजे तक 173 कॉल प्राप्त हुईं और उन सब पर प्रतिक्रिया दी गई। 

किसी घटना में बड़ा नुकसान या किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। इन में पटाखो से आग लगने की आठ घटनाएं शामिल हैं जिनमें तीन लोग झुलस गए। उन्हें नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया गया है। अधिकारी ने कहा कि रात आठ बजे से दस बजे के बीच 40 कॉल आई और कोई बड़ी घटना या नुकसान की रिपोर्ट नहीं है।

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक जीसी मिश्र ने कहा कि हमने आग से लड़ने वाले अपने अधिकतम उपकरणों को (आग लगने से संबंधित) स्थिति से निपटने के लिए सेवा में लगाया तथा 15,00 कर्मियों को किसी तरह की संभावना घटना से निपटने के लिए तैनात किया। दमकल के 59 स्थायी स्टेशन के अलावा दमकल विभाग ने समूचे शहर में 22 स्थानों पर अस्थायी स्टेशन स्थापित किए जहां से पिछले साल दिवाली के दिन सबसे ज्यादा कॉल प्राप्त हुई थीं।

Trending news