कारगिल दिवस की 18वीं वर्षगांठ पर IIMC में सैनिकों को 'संगीतमय श्रद्धांजलि'
Advertisement

कारगिल दिवस की 18वीं वर्षगांठ पर IIMC में सैनिकों को 'संगीतमय श्रद्धांजलि'

कुछ स्कूलों की ओर से देशभक्ति के गानों की एक प्रतियोगिता आयोजित की गई. 'बेटल ऑफ बैंड्स- हमारे सैनिकों को एक संगीतमय श्रद्धांजलि' नामक प्रतियोगिता में छह स्कूल की टीमों ने राष्ट्रभक्ति के गीत गाए.

 महानिदेशक के.जी. सुरेश और रिटायर्ड जनरल जी.डी. बक्शी ने कार्यक्रम शुरू होने से पहले सभा को संबोधित किया. (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) में शुक्रवार को कारगिल दिवस की 18वीं वर्षगांठ मनाई गई. इस दौरान यहां कुछ स्कूलों की ओर से देशभक्ति के गानों की एक प्रतियोगिता आयोजित की गई. 'बेटल ऑफ बैंड्स- हमारे सैनिकों को एक संगीतमय श्रद्धांजलि' नामक प्रतियोगिता में छह स्कूल की टीमों ने राष्ट्रभक्ति के गीत गाए. इसका आयोजन एसएएम द्वारा किया गया. बता दें कि एसएएम दिव्या ज्योति जागृति संस्थान (डीजेजेएस) की सांस्कृतिक शाखा है.

आईआईएमसी की अधिकारी विष्णुप्रिया पांडे ने बताया कि, इस गैर-लाभकारी सांस्कृतिक संगठन का लंबे समय से आईआईएमसी के साथ जुड़ाव रहा है और उसने पिछले कुछ सालों में संस्थान में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया है. आईआईएमसी महानिदेशक के.जी. सुरेश और रिटायर्ड जनरल जी.डी. बक्शी ने कार्यक्रम शुरू होने से पहले सभा को संबोधित किया. 

गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू (जेएनयू) परिसर के पास स्थित इस संस्थान ने जुलाई में कारगिल के शहीदों की याद में और उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप अपने कैम्पस में एक जुलूस निकाला था. छात्रों के बीच देशभक्ति पैदा करने के लिए जेएनयू के उपकुलपति एम. जगदीश कुमार द्वारा जेएनयू परिसर में सेना का एक टैंक स्थापित किए जाने की मांग के बाद यह कार्यक्रम सुर्खियों में रहा.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news