अलग-अलग मामलों में आप के 2 विधायक गिरफ्तार, एक को पुलिस हिरासत में भेजा
Advertisement

अलग-अलग मामलों में आप के 2 विधायक गिरफ्तार, एक को पुलिस हिरासत में भेजा

आम आदमी पार्टी को रविवार को उस वक्त दोहरा झटका लगा जब उसके दो विधायकों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया। एक विधायक को कथित रूप से एक महिला को कुचलकर मार डालने का प्रयास करने और दूसरे को पंजाब में पवित्र धर्मग्रंथ का अनादर करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अलग-अलग मामलों में आप के 2 विधायक गिरफ्तार, एक को पुलिस हिरासत में भेजा

नई दिल्ली/चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी को रविवार को उस वक्त दोहरा झटका लगा जब उसके दो विधायकों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया। एक विधायक को कथित रूप से एक महिला को कुचलकर मार डालने का प्रयास करने और दूसरे को पंजाब में पवित्र धर्मग्रंथ का अनादर करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि पुलिस ने अभी तक अलग-अलग मामलों में आप के कुल 11 विधायकों को गिरफ्तार किया है।

फरवरी 2015 में सत्ता में आयी अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप के दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में 67 विधायक हैं।

एक महिला की ओर से अमानतुल्ला खान पर उसे कुचलकर मार डालने का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने ओखला के विधायक को गिरफ्तार किया है। महिला बिजली कटौती की शिकायत लेकर खान के आवास पर गयी थी। वहीं, पंजाब पुलिस ने आज रात मेहरौली के विधायक नरेश यादव को गिरफ्तार किया। वह 24 जून को मलेरकोटला पवित्र ग्रंथ अनादर कांड में आरोपी हैं। दोनों गिरफ्तारियां दिल्ली में हुई हैं।

खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं और पहले उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। खान ने एक दिन पहले ही संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि पुलिस महिला पर उनके खिलाफ बयान देने का ‘‘दबाव’’ बना रही है।

इसबीच, खान को साकेत की अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

दक्षिण-पूर्वी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त आर. पी. उपाध्याय ने कहा, ‘‘महिला ने 22 जुलाई को सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया। उसने आरोप लगाया है कि जब वह विधायक के आवास से लौट रही थी, एक वाहन ने उसे कुचलने का प्रयास किया और अमानतुल्ला उसमें बैठे हुए थे।’’ 

 

Trending news