रेवाड़ी गैंगरेप कांड में आरोपी सैनिक समेत दो लोग गिरफ्तार
Advertisement

रेवाड़ी गैंगरेप कांड में आरोपी सैनिक समेत दो लोग गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक मनीष और थलसेना के जवान पंकज की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में शामिल सभी प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

(फाइल फोटो)

चंडीगढ़ : हरियाणा के रेवाड़ी की 19 साल की एक युवती से हुए गैंगरेप के 10 दिनों बाद राज्य की पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे थलसेना के एक जवान सहित दो आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बी.एस.संधु ने कहा कि मनीष और थलसेना के जवान पंकज की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में शामिल सभी प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

fallback

संधु ने बताया कि, ‘इस मामले में फरार चल रहे दोनों प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.’ इससे पहले, मुख्य आरोपी निशु और दो अन्य को गिरफ्तार किया जा चुका है. रेवाड़ी सामूहिक बलात्कार कांड पर देश भर में आक्रोश है. इस घटना के बाद विपक्षी पार्टियों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से नैतिक आधार पर इस्तीफा मांगा है. उनका आरोप है कि खट्टर की सरकार हरियाणा की बेटियों की हिफाजत में नाकाम रही है.

बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने हरियाणा के रेवाड़ी में 19 वर्षीय स्कूली टॉपर लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि पुलिस ने आरोपियों का पता लगाने एवं गिरफ्तार करने के लिए त्वरित कदम नहीं उठाया. बता दें कि इस घटना के बाद तथ्यों की जांच के लिए आयोग का एक दल मौके पर गया था. इस दल ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. आयोग के दल की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘आरोपियों का पता लगाने और गिरफ्तार करने के लिए त्वरित कदम उठाने में पुलिस ने देरी की.’’ 

महिला आयोग के दल ने यह भी कहा, ‘‘जब हम मौके पर पहुंचे, तो पाया कि घटनास्थल को सील नहीं किया गया. यह सबूत मिटाने जैसा है. बहरहाल, जब मामला एसआईटी के समक्ष उठाया गया, तो सूचित किया गया कि फोरेंसिक टीम पहले ही नमूने एकत्र कर चुकी है.’’ आयोग के दल के मुताबिक लड़की के माता-पिता ने बताया कि लड़की सिर्फ तीन आरोपियों की पहचान कर सकी है, लेकिन इस अपराध में 10-12 लोग शामिल हो सकते हैं.

fallback

हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई की टॉपर एक छात्रा का 12 सितंबर को अपहरण कर लिया गया था. उसे नशीला पदार्थ पिलाकर महेंद्रगढ़ के एक गांव के ट्यूबवेल के कमरे में तीन लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया था. रेप करने के बाद आरोपी उसे कनीना के जंगलों में छोड़कर फरार हो गए थे. इस मामले में 8 टीमें बनाकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एसआईटी ने मुख्य आरोपी नीशू समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दो अन्य मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं.

Trending news