बदरपुर में टोल प्लाजा बूथ के दो कर्मचारियों की गोली मारकर हत्या

 दक्षिण पूर्वी दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र में रविवार को संदिग्ध तौर पर लूटपाट की कोशिश में दो हमलावरों ने एक टोल प्लाजा के दो कर्मचारियों की एमसीडी टोल सेंटर के पास स्थित उनके किराये के कमरे पर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान खजांची मनमोहन सिंह शर्मा (60) और सुरक्षा गार्ड महिपाल (50) के तौर पर हुई है। दोनों को पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन दोनों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बदरपुर में टोल प्लाजा बूथ के दो कर्मचारियों की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली: दक्षिण पूर्वी दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र में रविवार को संदिग्ध तौर पर लूटपाट की कोशिश में दो हमलावरों ने एक टोल प्लाजा के दो कर्मचारियों की एमसीडी टोल सेंटर के पास स्थित उनके किराये के कमरे पर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान खजांची मनमोहन सिंह शर्मा (60) और सुरक्षा गार्ड महिपाल (50) के तौर पर हुई है। दोनों को पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन दोनों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि शुरूआती तहकीकात में संदेह उसी क्षेत्र में रहने वाले दो युवकों पर जा रहा है जो टोल बूथ से मुश्किल से एक किलोमीटर दूर स्थित है। वे वर्तमान में दिल्ली पुलिस में सिपाही की भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। घटना के बाद से दोनों लापता है। यह घटना सुबह करीब सात बजे हुई। आरोपी दो मोटरसाइकिलों पर आये और उस किराये के मकान में जबर्दस्ती घुस गए जहां मनमोहन, महिपाल एवं टोल बूथ पर काम करने वाले कुछ अन्य लोग रहते थे। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने दोनों पर उस समय गोली चलाई जब वे कमरे में चाय पी रहे थे। हमलावर उसके बाद एक बैग के साथ फरार हो गए।

एक अधिकारी ने कहा, ‘शुरू में हमें सूचना मिली कि 2.50 करोड़ रुपये की लूट हुई है। मनमोहन ऐसी रकम का संरक्षक था जो टोल बूथ पर एक निश्चित समय में एकत्रित होती थी। यद्यपि बाद में यह सामने आया कि आरोपी एक लैपटाप बैग लेकर भागे हैं जिसमें कुछ कपड़े थे।’ स्थानीय लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को सूचित किया। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने बाद में मौके का मुआयाना किया।

पुलिस ने कहा कि हत्या का एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है। कई व्यक्तियों से पूछताछ की गई है जिसमें अधिकतर स्थानीय और मृतकों के सहयोगी हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.