दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ जम्‍मू-कश्‍मीर केे दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
Advertisement

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ जम्‍मू-कश्‍मीर केे दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

गिरफ्तार आतंकी जम्मू-कश्मीर के इस्लामिक ग्रुप से बताए जा रहे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी जम्मू-कश्मीर के रहने वालेे हैं और इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ जम्‍मू-कश्‍मीर (ISJK) के बताए जा रहे हैं. पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कश्मीर के रहने वाले दोनों संदिग्धों को गुरुवार देर रात लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से गिरफ्तार किया गया. आतंकियों के पास से 2 बंदूक, 10 कारतूस और चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. ये उत्तर प्रदेश से हथियार लेकर कश्मीर जा रहे थे. 

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक, दोनों आरोपी शोपियां के रंगपुरा गांव के रहने वाले हैं. संदिग्धों के नाम जमशीद (19) और परवेज अहमद (24) हैं. जमशीद फाइनल इयर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का छात्र है जबकि परवेज ने डीएनएस कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है. दोनों उत्तर प्रदेश के बिजनौर से हथियार लेकर कश्मीर जा रहे थे. 

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इनमें से एक संदिग्ध बीते साल आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था. इसके बाद दिसंबर में उसने इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ जम्‍मू-कश्‍मीर (ISJK) जॉइन कर लिया. जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के पास से बरामद हुई बंदूक विदेशी है. पुलिस के मुताबिक ये हथियार जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के मकसद से ले जाए जा रहे थे. हथियारों की फंडिंग उमरा नजीर ने की है. 

(इनपुट- ANI)

Trending news