साउथ दिल्ली में मोमोज खाने से 25 लोग बीमार, दो बच्चे आईसीयू में भर्ती

दक्षिणी दिल्ली के राजपुर खुर्द गांव इलाके में एक दुकान से मोमोज खाने के बाद करीब 25 लोग बीमार पड़ गए जबकि दो बच्चों की हालत गंभीर है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार कुछ लोगों ने पिछले शुक्रवार की शाम को मोमोज खाये थे, जिसके बाद वह बीमार पड़ गये और गुरूवार को उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. 

साउथ दिल्ली में मोमोज खाने से 25 लोग बीमार, दो बच्चे आईसीयू में भर्ती
महरौली पुलिस थाने में दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. (प्रतीकात्कमक फोटो)

नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के राजपुर खुर्द गांव इलाके में एक दुकान से मोमोज खाने के बाद करीब 25 लोग बीमार पड़ गए जबकि दो बच्चों की हालत गंभीर है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार कुछ लोगों ने पिछले शुक्रवार की शाम को मोमोज खाये थे, जिसके बाद वह बीमार पड़ गये और गुरूवार को उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. उन्होंने बताया कि दक्षिणी दिल्ली के महरौली पुलिस थाने में दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

दो बच्चों को आईसीयू में एडमिट कराया गया

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘दो लोग चिकित्सा प्रमाणपत्र के साथ पुलिस के पास आये थे, जिसमें दावा किया गया था कि वह लोग एक दुकान से मोमोज खाने के बाद बीमार पड़ गए. इसके अलावा छह अन्य लोग भी इसी तरह की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे.’’ मोमोज खान के बाद गंभीर रूप से बीमार पड़े दो बच्चों को वसंत कुंज के फोर्टिस अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है.

अस्पताल के एक सीनियर अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘दस और तेरह साल के दो भाइयों को वसंत कुंज के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों को गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया है.’’ उन्होंने बताया कि दोनों भाई आंत्रशोध की बीमारी से पीड़ित हैं, जबकि बड़े लड़के को अग्नाशय से संबंधित समस्या है. उन्होंने बताया कि इन दोनों को इस सप्ताह के शुरुआत में यहां भर्ती कराया गया था.

अधिकारी ने बताया, ‘‘चिकित्सकों का कहना है कि उन्होंने कुछ दूषित अथवा विषाक्त खाद्य खाना खाया है हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह संक्रमित मोमोज खाने के कारण हुआ है, अथवा कुछ और खाने से.’’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.