दिल्‍ली के सरिता विहार में बोरी में बंद मिली लाश के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

लोगों ने महिला से जबरन सुसाइड क्लू नोट लिखवाया था और लाश के पास जानबूझकर उसे छोड़ दिया था.

दिल्‍ली के सरिता विहार में बोरी में बंद मिली लाश के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार
दिल्‍ली पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार.

नई दिल्‍ली : दिल्ली के सरिता विहार के पास रेलवे ट्रैक के नजदीक बोरे में बंद मिली 25 साल की युवती की लाश के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पांचवें आरोपी की तलाश जारी है. गौरतलब है कि इन लोगों ने महिला से जबरन सुसाइड क्लू नोट लिखवाया था और लाश के पास जानबूझकर उसे छोड़ा दिया ताकि वो हत्‍या के मामले उन लोगों को फंसा सकें, जिनसे उनकी रंजिश थी.

 

दरअसल 25 फरवरी को मरने वाली युवती अपने घर से नौकरी के लिए इंटरव्‍यू के लिए जाने की बात कहकर निकली थी, जिसके बाद से वह गुमशुदा थी. 27 तारीख को एक लाश बोरे में बंद सरिता विहार इलाके में मिली. छानबीन के बाद खुलासा हुआ कि मरने वाली कोई और नहीं वहीं लड़की है, जिसकी गुमशुदगी की एफआईआर अंबेडकर नगर थाने में लिखवाई गई है.

लाश के पास से ही पुलिस को मृतका की हैंडराइटिंग में एक नोट मिला जिसमें ये लिखा था कि अगर उसे कुछ हो जाए तो उसकी मौत के जिम्मेदार तीन लड़के होंगे, जिनके बाबत जानकारी उस नोट में लिखी हुई थी. लेकिन छानबीन कर रही पुलिस को तब शक हुआ जब ये पाया कि तीनों ही लड़के इस लड़की को किसी भी तरह से जानते ही नहीं थे.

पुलिस ने इस ब्लाइंड केस की पड़ताल के दौरान टेक्निकल सर्वेलांस की मदद ली. जिसके बाद वह दिनेश नाम के एक शख्स तक जा पहुंची जिसकी महिला मित्र मृतका की दोस्त थी. सख्ती से पूछताछ करने के बाद सारी कड़ियां अपने आप खुल गईं. दरसअल दिनेश की रंजिश एक शख्स से थी जो इस समय जेल में है. दिनेश ने सोचा कि अगर उसके भाई को भी जेल में भिजवा दे तो उसकी प्रॉपर्टी वो कब्जा लेगा और आने दुश्मन से बदला भी ले लेगा.

लिहाजा अपने साथियों के साथ मिलकर उसने ये खौफनाक प्लान बनाया. इन लोगों से उसकी मुलाकात तिहाड़ में हुई थी. चूंकि इस लड़की को अपनी दोस्त की वजह से दिनेश पहले से जनता था लिहाजा उसे नौकरी दिलाने के बहाने बुलाया और हत्या कर लाश ठिकाने लगा दी. मामले में दिनेश और उसके तीन अन्य साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन दिनेश का मुख्य मददगार धीरेंद्र अब भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पीड़िता से रेप की भी पुष्टि की है.