close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिवाली पर पटाखों जलाने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त, 400 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने अवैध पटाखे जलाने के 562 मामले सामने आए, जिसमें 323 लोगों को आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस को 1400 कॉल पटाखे जलाने से सम्बधित  मिली हैं.

दिवाली पर पटाखों जलाने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त, 400 लोगों को किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दीपावली पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए करीब 400 लोगों को गिरफ्तार किया है और करीब 1700 किलो पटाखों को जब्त किया गया है. पुलिस ने दिल्ली के 13 जिलों में लोगों की गिरफ्तारी के साथ बारी मात्रा में अवैध पटाखों को बरामद किया है.

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में कुल मिलाकर 1705 किलो ग्राम अवैध पटाखों को जब्त किया गया. एक्सप्लोसिव एक्ट में 72 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें 75 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, अवैध पटाखे जलाने के 562 मामले सामने आए, जिसमें 323 लोगों को आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस को 1400 कॉल पटाखे जलाने से सम्बधित  मिली हैं. 

वहीं, फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी के मुताबिक, दीपावली पर पिछले दो सालों के मुकाबले इस बार सबसे ज्यादा 272 कॉल मिली हैं. उन्होंने बताया कि आग लगने की कुल 252 कॉल मिली. वहीं, अधिकतर कॉल दोपहर 2 बजे से 8 बजे के बीच मिली है. उन्होंने बताया कि दोहपर में करीब 82 कॉल मिली.  आपको बता दें कि साल 2015 में 290, 2016 में 243, 2017 में 204 कॉल मिली थी. 

दिवाली के दिन बुझ गए घर के चिराग
दीपावली के दिन एक दर्दनाक घटना ने एक परिवार के घर की खुशियों को छीन लिया. दीपावली की रात में सिलेंडर फटने से दो मासूम भाई-बहन की मौत हो गई. घटना दिल्ली के डीबीजी रोड इलाके की है. जानकारी के मुताबिक, दीपावली की रात तकरीबन दो बजे दिल्ली के डीबीजी रोड इलाके में घर का सिलेंडर फटने से आग लग गई. हादसे में चार लोग झुलस गए, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि हादसे में गणेश और स्वाति नाम की बच्चों की मौत हो गई, जबकि, बच्चों की मां और उसका एक बेटा गंभीर रूप से घायल है.