close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गाजियाबाद : खोड़ा में 5 मंजिला इमारत गिरी, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी NDRF की टीमें

पिछले हफ्ते गाजियाबाद और नोएडा में दो इमारतें गिरने की घटनाएं हो चुकी हैं. इससे पहले गाजियाबाद के डासना-मसूरी इलाके में एक निर्माधीन इमारत गिरी थी, जिसमें दो लोग मारे गए थे.

गाजियाबाद : खोड़ा में 5 मंजिला इमारत गिरी, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी NDRF की टीमें
धराशाई इमारत 8-10 पुरानी थी. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में बिल्डिंग गिरने की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं. अभी नोएडा और गाजियाबाद के मिसल गढ़ी में गिरी इमारतों की जांच पूरी भी नहीं हुई है कि खेड़ा कालोनी में एक शोरूम की बिल्डिंग गिरने के समाचार मिले हैं. मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीमें पहुंच चुकी हैं. राहत और बचाव का काम जारी है. पिछले 10 दिनों में एनसीआर में यह तीसरी घटना है. इससे पहले हुई दो घटनाओं में 11 लोग मारे गए थे.

ताजा मामला गाजियाबाद-नोएडा के खोड़ा इलाके का बताया जा रहा है. यहां एक शोरूम की इमारत गिर गई है. एनसीआर में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण इलाके में पानी और कीचड़ जमा होने से राहत और बचाव के काम में परेशानियां आ रही हैं. यह इमारत 5 मंजिला बताई जा रही है. 

गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी भी मौके पर पहुंच गई हैं. उन्होंने राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ और अन्य बचाव दल मौके पर काम कर रहे हैं. अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं आई है. उन्होंने बताया कि यह इमारत 8-10 पुरानी थी और यह खस्ताहाल में थी. उन्होंने बताया कि इस बिल्डिंग में कोई नहीं रहता था और यहां बना एक कपड़े का शोरूम भी कई दिनों से बंद था.

22 जुलाई को गाजियाबाद के मिसल गढ़ी इलाके में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई थी. इस इमारत के मलबे के नीचे दबकर 2 मजदूरों की मौत हो गई थी. यह इलाका मसूरी थाने में आता है. बीते रविवार की रात यह हादसा हुआ था. डासना ओवर ब्रिज के पास बन रही यह इमारत अचानक ही भरभरा कर ढह गई. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने मलबे के नीचे से दो शवों को निकाला. छह अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

मसूरी की घटना से कुछ 4 दिन पहले ही 18 जुलाई को ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें एकसाथ गिरी थीं. इस घटना में 9 लोगों की मौत हुई थी. इस मामले में कार्रवाई करते हुए यूपी प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर बीपी सिंह और असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर अख्तर अब्बास जैदी को निलंबित कर दिया था. एनडीआरएफ की चार टीमों ने कई दिन रेस्क्यू ऑप्रेशन चलाया था.