चुनाव 2019: अरविंद केजरीवाल बोले, 'कांग्रेस का आया संदेश, नहीं होगा कोई गठबंधन'

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह देते हुए ट्वीट किया कि प्लीज बिहार, झारखंड और दिल्ली में फैसला आज कर लें, पहले ही बहुत देर हो चुकी है. 

चुनाव 2019: अरविंद केजरीवाल बोले, 'कांग्रेस का आया संदेश, नहीं होगा कोई गठबंधन'
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कांग्रेस के साथ गठबंधन की खबरों को खारिज कर दिया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से हमसे कह दिया था कि लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर कोई गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हमारी कांग्रेस के साथ कोई बातचीत नहीं चल रही है. केजरीवाल ने उन मीडिया रिपोर्टस को गलत बताया, जिनमें कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन तय होने की बात कही जा रही थी.  

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं हो रहा है. इस तरह की खबरें पर विराम लगाते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन तय होने की खबरें कांग्रेस के द्वारा ही फैलाई जा रही हैं. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. कांग्रेस ने हमें पहले ही इसपर अपना पक्ष बता दिया है. हम कांग्रेस के साथ कोई बातचीत नहीं करेंगे. बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस लगातार गठबंधन की खबरों को नकारती रही है. 

कांग्रेस का एक धड़ा अभी भी गठबंधन के पक्ष में है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीसी चाको गठबंधन के प्रयास कर रहे हैं. वहीं, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित इस गठबंधन के खिलाफ मानी जा रही है. इसके साथ ही पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह देते हुए ट्वीट किया कि प्लीज बिहार, झारखंड और दिल्ली में फैसला आज कर लें, पहले ही बहुत देर हो चुकी है.