डिस्कॉम पर कैग की रिपोर्ट प्रकाशित करे सरकार: आम आदमी पार्टी
Advertisement

डिस्कॉम पर कैग की रिपोर्ट प्रकाशित करे सरकार: आम आदमी पार्टी

कैग द्वारा राष्ट्रीय राजधानी की बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) द्वारा अपने बकाये को 8000 करोड़ रुपये बढ़ाकर बताये जाने के संकेत संबंधी रिपोर्टों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने आज दिल्ली सरकार से मांग की कि संबंधित दस्तावेजों को यथशीघ्र प्रकाशित करवाने के कदम उठाए जाएं। इसके साथ ही पार्टी ने बिजली शुल्क दरों को युक्ति संगत बनाने तथा गड़बड़ी करने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

नयी दिल्ली : कैग द्वारा राष्ट्रीय राजधानी की बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) द्वारा अपने बकाये को 8000 करोड़ रुपये बढ़ाकर बताये जाने के संकेत संबंधी रिपोर्टों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने आज दिल्ली सरकार से मांग की कि संबंधित दस्तावेजों को यथशीघ्र प्रकाशित करवाने के कदम उठाए जाएं। इसके साथ ही पार्टी ने बिजली शुल्क दरों को युक्ति संगत बनाने तथा गड़बड़ी करने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आप का कहना है कि दिल्ली में डिस्काम के खिलाफ उसका रूख ‘सही साबित हुआ है।’ इस पार्टी के लिए बड़ी जीत के रूप में दिखाया जा रहा है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ही सरकार है। आप प्रवक्ता दिलीप बाजपेयी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, दिल्ली सरकार को कैग की रिपोर्ट यथाशीघ्र सार्वजनिक करने के लिए कदम उठाने चाहिए क्योंकि आज जो भी जानकारी मिल रही है वह मीडिया रपटों के जरिए आई है। इसे मामले में आपराधिक जांच शुरू करने चाहिए तथा दोषियों के खिलाफ अभियोजन चलाना चाहिए और सार्वजनिक पैसे की वसूली करनी चाहिए।

डिस्कॉम की आलोचना करते हुए आप दिल्ली इकाई के सचिव सौरभ भारद्वाज ने दावा किया,‘ बीएसईएस यमुना पावर ने दिल्ली के लोगों को 1062 करोड़ रुपये, बीएसईएस राजधानी पावर ने 860 करोड़ रुपये व टाटा पावर डीएलएल ने 1098 करोड़ रुपये का चूना लगया है। इसके साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार व भाजपा की भी आलोचना की।

Trending news