18 घंटे बाद भी नहीं मानी एलजी ने बात, तो सत्येंद्र जैन ने शुरू किया अनिश्चितकालीन उपवास
Advertisement

18 घंटे बाद भी नहीं मानी एलजी ने बात, तो सत्येंद्र जैन ने शुरू किया अनिश्चितकालीन उपवास

अपनी मांगों को मनवाने में लगे आप नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन, एलजी ऑफिस में ही अनिश्तिकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. 

सत्येंद्र जैन की भूख हड़ताल की जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके दी है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दो अन्य मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. अपनी मांगों को मनवाने में लगे आप नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन, एलजी ऑफिस में ही अनिश्तिकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

सत्येंद्र जैन की भूख हड़ताल की जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके दी है. 

 

18 घंटे से प्रदर्शन कर रहे हैं केजरीवाल और उनके समर्थक
धरना प्रदर्शन के तहत कैबिनेट सदस्यों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में ही रात बिताई. केजरीवाल का धरना मंगलवार को भी जारी है. 18 घंटे से एलजी कार्यालय में ही धरना प्रदर्शन कर रहे केजरीवाल और उनके समर्थकों का कहना है कि जब तक एलजी अनिल बैजल उनकी मांगे पूरी नहीं कर लेते हैं, तब तक वह प्रदर्शन जारी रखेंगे.

 ये है केजरीवाल की तीन मांगे
1. दिल्ली के आईएएस अधिकारियों की हड़ताल को तत्काल प्रभाव से खत्म किया जाए.

2. राशन की डोर स्टेप डिलीवरी वाली फाइल का मंजूरी दी जाए.

3. मोहल्ला क्लीनिक, सरकारी स्कूलों में पुताई व अन्य रुके हुए काम हैं, उन्हें जल्दी शुरू करवाया जाए.

ट्वीटर पर सक्रिय हैं केजरीवाल
एलजी कार्य़ालय पर धरना दे रहे केजरीवाल लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए आम जनता से संपर्क बनाए हुए हैं. सुबह एक पोस्ट लिखकर केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवालों मांगों के लिए संघर्ष जारी है.

 

क्या है पूरा मामला
चारों नेता सोमवार शाम अपनी मांगों के साथ 5.30 बजे उपराज्यपाल के कार्यालय पहुंचे थे, जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को अपनी हड़ताल खत्म करने और चार महीनों से काम न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देने की मांग शामिल है. 

Trending news