अमानतुल्ला खान फिर बने दिल्ली वक्फ बोर्ड के सदस्य, केजरीवाल ने जताया भरोसा
Advertisement

अमानतुल्ला खान फिर बने दिल्ली वक्फ बोर्ड के सदस्य, केजरीवाल ने जताया भरोसा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान पर एक बार फिर से भरोसा जताया है.

दिल्ली सरकार ने अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड का सदस्य बनाया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. सोमवार शाम सरकार की ओर से दिल्ली वक्फ बोर्ड के सदस्यों की सूची जारी की गई. इस सूची में चुने गए सदस्य के तौर पर विधायक अमानतुल्ला खान को जगह मिली है. इस सूची में कुल छह सदस्य शामिल हैं. इनमें तीन चुने हुए सदस्य हैं और तीन मनोनीत सदस्य हैं.

  1. दिल्ली सरकार ने अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड का सदस्य बनाया
  2. अमानतुल्ला सहित छह लोगों को बनाया गया वक्फ बोर्ड का सदस्य
  3. छह सदस्यों में तीन सदस्य चुने हुए व तीन नामित सदस्य हैं

उपराज्यपाल ने भंग कर दिया था बोर्ड
लगभग दो साल पहले दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के गलत तरीके से गठन पर सवाल उठाया था और दिल्ली सरकार द्वारा जारी अधिसूचना को रद्द कर दिया था. उपराज्यपाल नजीब जंग के आदेश पर दिल्ली वक्फ बोर्ड को भंग कर दिया गया था. इस दौरान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान ही थे.

ये भी पढ़ें : VIDEO : दिल्ली विधानसभा में हंगामा, BJP विधायक ने AAP विधायक को बताया 'आतंकवादी'

अमानतुल्ला खान के अलावा इनको मिली जगह
सरकार की ओर से गठित की गई वक्फ बोर्ड के नए सदस्यों की सूची में आप विधायक अमानतुल्ला खान के अलावा हिमल अख्तर व चौधरी शरीफ अहमद चुने हुए लोगों की सूची में शामिल हैं. वहीं मनोनीत सदस्यों में रजिया सुल्ताना, नईम फातिमा काजमी और आईएएस अधिकारी अमजद टांक का नाम शामिल हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से विधायक अमानतुल्ला खान पर फिर से भरोसा जताए जाने से ये स्पष्ट हो गया है कि अमानतुल्ला एक बार फिर बोर्ड के अध्यक्ष बन सकते हैं.

 

Trending news