यौन उत्पीड़न में गिरफ्तार AAP विधायक अमानतुल्लाह को मिली जमानत
Advertisement

यौन उत्पीड़न में गिरफ्तार AAP विधायक अमानतुल्लाह को मिली जमानत

संबंधी महिला के यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किए गए आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गुरुवार को दिल्ली की अदालत ने जमानत दे दी है। बता दें कि बुधवार को गिरफ्तारी के बाद अमानतुल्ला को साकेत कोर्ट ने एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था, जिसके बाद आज उन्हें जमानत दे दी गई।

यौन उत्पीड़न में गिरफ्तार AAP विधायक अमानतुल्लाह को मिली जमानत

नई दिल्‍ली : संबंधी महिला के यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किए गए आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गुरुवार को दिल्ली की अदालत ने जमानत दे दी है। बता दें कि बुधवार को गिरफ्तारी के बाद अमानतुल्ला को साकेत कोर्ट ने एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था, जिसके बाद आज उन्हें जमानत दे दी गई।
    
अमानतुल्ला खान पर उनके साले की पत्नी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है, जबकि अमानतुल्ला ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। अमानतुल्ला के मुताबिक, आरोप लगाने वाली महिला को उनका साला तलाक के कागजात भी भेज चुका है। तीन महीने के भीतर यह दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की।

इससे पहले 18 सितंबर को ओखला से विधायक खान जामिया नगर थाने पहुंचे थे और पुलिस से कहा था कि वह उन्हें गिरफ्तार कर ले। हालांकि पुलिस ने उन्हें उस समय गिरफ्तार नहीं किया था। विधायक छेड़छाड़ एवं आपराधिक तौर पर डराने धमकाने के एक अन्य मामले में जमानत पर हैं।

ओखला से विधायक ने आरोप लगाया था कि उन्हें ‘पुलिस द्वारा फंसाया जा रहा है’ जिस पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए ‘दबाव’ है। खान के साले की पत्नी की शिकायत पर जामिया नगर थाने में विधायक और महिला के पति के खिलाफ भादंसं की धाराओं 354 ए (यौन उत्पीड़न), 506 (आपराधिक तौर पर डराने धमकाने), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्द, हावभाव का इस्तेमाल या कृत्य), 120बी (आपराधिक साजिश) और 498ए (पति या पति के रिश्तेदार द्वारा महिला के साथ क्रूरता करने) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Trending news