close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AAP ने प्रवक्ता पद से अलका लांबा को हटाया, गोपाल राय पर दिया था बयान

आप विधायक अलका लांबा को आम आदमी पार्टी ने प्रवक्ता पद से हटा दिया है। अलका लांबा ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय को हटाए जाने के बारे में पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया था।बताया जाता है कि इससे अरविंद केजरीवाल काफी नाराज थे। इसके बाद अलका लांबा पर गाज गिरी और पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया है।

AAP ने प्रवक्ता पद से अलका लांबा को हटाया, गोपाल राय पर दिया था बयान
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आप विधायक अलका लांबा को आम आदमी पार्टी ने प्रवक्ता पद से हटा दिया है। अलका लांबा ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय को हटाए जाने के बारे में पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया था।बताया जाता है कि इससे अरविंद केजरीवाल काफी नाराज थे। इसके बाद अलका लांबा पर गाज गिरी और पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया है।

दो दिन पहले लाम्‍बा ने पार्टी लाइन से हटते बयान दिया था कि प्रीमियम बस सर्विस स्‍कीम की निष्‍पक्ष जांच के लिए ट्रांसपोर्ट मंत्री गोपाल राय को सीएम अरविंद केजरीवाल ने जांच में सहयोग देने को कहा है।

उन्‍होंने ये बयान एंटी करप्‍शन ब्रांच के कार्यालय के बाहर दिया था, इसी दौरान आम आदमी पार्टी ने कहा था कि गोपाल राय स्‍वास्‍थ्य कारणों के चलते पद से हट रहे हैं, मगर लांबा ने कहा कि मुख्‍यमंत्री कथित घोटाले की निष्‍पक्ष जांच चाहते थे और उन्‍होंने राय को सहयोग देने को कहा है।

गोपाल राय ने पिछले महीने प्रीमियम बस सर्विस शुरू करने की घोषणा की थी, इसके बाद बीजेपी विधायक विजेंदर गुप्‍ता की शिकायत पर ACB की जांच के दायरे में हैं।दिल्ली की प्रीमियम बस सर्विस को लेकर बीजेपी ने घोटाले का आरोप लगाया था। यह सर्विस पिछले महीने ही शुरू की गई थी। बीजेपी एमएलए विजेंदर गुप्ता ने कहा था कि इस सर्विस में हेराफेरी हुई है।

बीजेपी के आरोपों के बाद राय ने सेहत का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था। लेकिन लांबा ने मीडिया को पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया। गोपाल राय खुद प्रीमियम बस सर्विस के पूरे दस्तावेज लेकर एंटी करप्शन ब्रांच के सामने पेश हुए थे।