close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AAP सांसद संजय सिंह ने जावड़ेकर को लिखी चिट्ठी, बिजली योजना पर BJP से मांगा जवाब

संजय सिंह ने बीजेपी के दिल्ली प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर को चिठ्ठी लिखकर इस मामले पर बीजेपी का रुख साफ करने की लिए कहा है. 

AAP सांसद संजय सिंह ने जावड़ेकर को लिखी चिट्ठी, बिजली योजना पर BJP से मांगा जवाब
संजय सिंह ने कहा कि आज दिल्ली की जनता में भाजपा के इस बयान से घोर निराशा है.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी नेता विजय गोयल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ये बयान दिया है कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनती है तो दिल्ली की गरीब जनता को मिलने वाली 200 यूनिट मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक आधे दामों में मिलने वाली बिजली योजना को समाप्त कर देंगे. इसको लेकर संजय सिंह ने बीजेपी के दिल्ली प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर को चिठ्ठी लिखकर इस मामले पर बीजेपी का रुख साफ करने की लिए कहा है. हांलाकि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी पहले ही कह चुके हैं जो सुविधाएं आम आदमी पार्टी की सरकार ने दी है, उससे ज़्यादा सुविधाएं बीजेपी की सरकार में दी जाएंगी.

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब से बीजेपी के नेता एवं राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने यह बयान दिया है कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनती है तो दिल्ली की गरीब जनता को मिलने वाली 200 यूनिट मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक आधे दामों में मिलने वाली बिजली योजना को समाप्त कर देंगे तब से दिल्ली की जनता के बीच एक अजीब सी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो दिल्ली की केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक आधे दामों में बिजली मुहैया करा रही है, जिससे आज दिल्ली के लाखों परिवारों को लाभ मिल रहा है, जिससे दिल्ली के लाखों गरीब परिवारों के पैसों की बचत हो रही है, जिसे वह घर के अन्य कामों में इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेता इस बात का ऐलान खुलेआम कर रहे हैं कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार आई, तो भाजपा जनता को मिलने वाले इस लाभ को समाप्त कर देगी.

इस असमंजस की स्थिति को साफ करने के लिए मैंने केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के दिल्ली प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर जी को पत्र लिखकर उनसे कुछ प्रश्न पूछे हैं जो कि निम्न प्रकार से हैं: 

1. दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी 200 यूनिट तक फ्री बिजली दिए जाने के फैसले को खत्म क्यों करना चाहती है? 400 यूनिट तक आधे दाम की छूट को खत्म करके दिल्ली की जनता को मिलने वाली राहत क्यों खत्म करना चाहती है?

2. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और बिजली कंपनियों के बीच क्या गोपनीय समझौता हुआ है? सार्वजनिक करने की कृपा करें.

3. क्या दूसरे भाजपा शासित राज्यों की तरह दिल्ली में भी बिजली के दाम बढ़ाकर भाजपा आम आदमी की राहत को खत्म कर देगी? यदि नहीं तो भाजपा शासित राज्यों में कब तक 200 यूनिट तक बिजली फ्री हो जाएगी?

LIVE टीवी:

संजय सिंह ने कहा कि आज दिल्ली की जनता में भाजपा के इस बयान से घोर निराशा है. जनता के मन में भाजपा के प्रति बेहद गुस्सा है. उन्होंने कहा कि यदि एक सांसद को 50 हजार यूनिट सालाना मुफ्त बिजली मिल सकती है तो एक गरीब आदमी को मात्र 2400 यूनिट मुफ्त बिजली क्यों नहीं दी जा सकती?

संजय सिंह ने कहा कि आज जब देश के सभी राज्यों में बिजली के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसी परिस्थिति में भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक आधे दामों में बिजली, दिल्ली की गरीब जनता को मुहैया कराने का जो ऐतिहासिक कदम उठाया है, भारतीय जनता पार्टी इसे क्यों समाप्त करना चाहती है? अगर दिल्ली में एक इमानदार सरकार बिजली के दाम आधे कर सकती है तो भाजपा शासित राज्यों में यह संभव क्यों नहीं है?