close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर विचार के लिए अब बहुत देर हो गई : AAP

आप ने कहा,‘देश के सामने जो चुनौती है उसके मुकाबले कांग्रेस की गाड़ी बहुत धीमी चल रही है. अब बहुत देर हो गई है.'

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर विचार के लिए अब बहुत देर हो गई : AAP
आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आप अब आगे बढ़ चुकी है, कांग्रेस को क्या करना है, यह उसे खुद सोचना है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आप ने कांग्रेस पर चुनाव में बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाते हुये कहा है कि अब देश की सबसे पुरानी पार्टी के साथ गठबंधन पर विचार के लिये बहुत देर हो गयी है. 

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने गुरुवार को कहा,‘देश के सामने जो चुनौती है उसके मुकाबले कांग्रेस की गाड़ी बहुत धीमी चल रही है. अब बहुत देर हो गई है.'

कांग्रेस द्वारा आप के साथ गठबंधन को लेकर पार्टी नेतृत्व द्वारा कार्यकर्ताओं की रायशुमारी कराये जाने के सवाल पर राय ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (शीला दीक्षित) की बैठक के बाद जारी आधिकारिक बयान के आधार पर आप ने यह सोच लिया है कि अगर कांग्रेस, बीजेपी की मदद करने की तरफ ही बढ़ रही है, तब भी हमें दिल्ली में बीजेपी को रोकना है.’

उन्होंने कहा कि इसी सोच के तहत आप ने अपने उम्मीदवार घोषित करने के बाद दिल्ली के पूर्ण राज्य की मांग का आंदोलन भी शुरु कर दिया है. आप अब आगे बढ़ चुकी है, कांग्रेस को क्या करना है, यह उसे खुद सोचना है. उन्होंने स्पष्ट किया,‘अब हमारे लिए गठबंधन कोई एजेंडा ही नहीं है. पार्टी का अब दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाना ही एजेंडा है.’

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को शीला दीक्षित के एक कथित बयान का हवाला देते हुए आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कांग्रेस पर इस चुनाव में बीजेपी का सहयोग करने का आरोप लगाया. आतंकवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ज्यादा सख्त होने संबंधी इस बयान को हालांकि दीक्षित ने गलत बताते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है. 

इससे पहले आप नेताओं ने दिल्ली के पूर्ण राज्य के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस पर दिल्ली की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया. इसकी पुष्टि के लिये पार्टी की ओर से एक लघु फिल्म जारी की गई. इसमें दोनों दलों के नेताओं के वे पुराने बयान दिखाए गए हैं जिनमें दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की पैरवी की गई थी. 

राय ने कहा कि इस मुद्दे पर आप के आंदोलन से घबराकर बीजेपी के नेता भ्रामक बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल अब कह रहे हैं कि केजरीवाल के मुख्यमंत्री रहते दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है. 

उल्लेखनीय है कि आप ने पूर्ण राज्य की मांग को अपना मुख्य चुनावी मुद्दा बनाते हुए इसे आंदोलन की तर्ज पर मतदाताओं के बीच ले जाकर इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस की वादाखिलाफी को सार्वजनिक करने की मुहिम शुरु की है.