केजरीवाल के सपोर्ट में अब आप कार्यकर्ता हड़ताल पर, सीएम आवास बना जंतर-मंतर
Advertisement

केजरीवाल के सपोर्ट में अब आप कार्यकर्ता हड़ताल पर, सीएम आवास बना जंतर-मंतर

दिल्‍ली के एलजी अनिल बैजल के यहां हाईवोल्‍टेज सियासी ड्रामा जारी है.

मोदी सरकार पर मढ़ा काम में दखल देने का आरोप. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्‍ली के एलजी अनिल बैजल के घर हाईवोल्‍टेज सियासी ड्रामा जारी है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल लेफ्टिनेंट गवर्नर के घर पर अपने 3 कैबिनेट सहयोगियों संग धरने पर बैठे हैं. वह सोमवार रात बैजल से मिलने पहुंचे थे. उनकी 3 मांगें हैं, जिनको लेकर उनका कहना है कि जब तक वह इसे नहीं मानेंगे तब तक धरना जारी रहेगा. इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन के लिए मशहूर जंतर-मंतर की जगह पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के फ्लेगस्‍टाफ रोड स्थित सरकारी आवास पर ही धरने पर बैठ गए हैं. उन्‍होंने सीएम आवास को आंदोलन की नई जगह बना लिया है.

  1. केजरीवाल लेफ्टिनेंट गवर्नर के यहां पर 3 कैबिनेट सहयोगियों संग धरने पर बैठे हैं
  2. दिल्ली के विभिन्न इलाकों से विधायकों के आह्वान पर जुट रहे कार्यकर्ता व समर्थक
  3. फ्लेगस्टाफ रोड पर मंच बनाकर कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा शुरू की, जुटी भीड़

अफसरों की आंशिक हड़ताल खत्‍म कराना चाहते हैं केजरीवाल
केजरीवाल दिल्ली सरकार के अफसरों की आंशिक हड़ताल खत्म कराने की मांग को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल के यहां धरने पर बैठे हैं. अपने नेता को समर्थन देने के उद्देश्‍य से आप कार्यकर्ताओं ने भी वही रास्‍ता अपनाया. वे फ्लेगस्टाफ रोड स्थित सीएम आवास के बाहर आंदोलन कर रहे हैं. दिल्ली के विभिन्न इलाकों से आप विधायकों के आह्वान पर जुट रहे पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक चिलचिलाती धूप में सीएम आवास पर जुटने लगे थे. जंतर-मंतर की तर्ज पर फ्लेगस्टाफ रोड पर भी मंच बनाकर कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रवक्ता पंकज गुप्ता की अगुवाई में प्रार्थना सभा शुरू कर दी. 

मोदी सरकार पर मढ़ा काम में दखल देने का आरोप
इस बीच आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले 4 महीने से दिल्ली का सारा काम अधिकारियों की वजह से ठप पड़ा है. उन्होंने दिल्ली में इस हालत के पीछे केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुये कहा कि उपराज्यपाल तो मोहरा हैं, इसके पीछे मोदी सरकार है। सिंह ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता के हित में काम करना चाहती है. लेकिन उपराज्यपाल को हथियार बना कर मोदी सरकार उस काम को ठप करना चाहती है. उन्होंने केंद्र सरकार पर दिल्ली सरकार के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा, 'मोदी जी आप पिछले 3 साल से चुनी हुई सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं, इससे दिल्ली की जनता दुखी है.' (इनपुट भाषा से) 

ये भी देखे

Trending news